पोलैंड में अमेरिकी ट्रेजरी सचिव येलेन ने यूक्रेन युद्ध पर चर्चा की

ट्रेजरी की अमेरिकी सचिव जेनेट येलेन अपनी यूरोपीय यात्रा के पहले भाग में पोलैंड पहुंचीं, जहां उन्होंने वैश्विक 15% कॉर्पोरेट न्यूनतम कर और यूक्रेन युद्ध के लिए वारसॉ के प्रतिरोध को संबोधित करने के लिए प्रधान मंत्री माटेउज़ मोराविकी और अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात की।

वारसॉ के लिए येलेन की यात्रा यूरोपीय बैठकों की एक श्रृंखला में पहली बार है। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, इस हफ्ते, वह ब्रसेल्स, बेल्जियम और बॉन, जर्मनी का भी दौरा करेंगी।

पोलैंड यूरोपीय संघ (ईयू) में एकमात्र देश है जिसने अब तक विदेशी निवेश के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले देशों के बीच "नीचे की ओर दौड़" को रोकने के लिए निगम करों को नंगे न्यूनतम तक कम करने के प्रयासों को अस्वीकार कर दिया है।

कर के लिए पोलैंड की प्राथमिक आपत्ति यह है कि यह यूरोपीय व्यवसायों पर अधिक बोझ डालेगा जब तक कि यह कर संधियों में परिवर्तन से बंधा न हो जो देशों को विशाल अमेरिकी प्रौद्योगिकी निगमों पर उच्च कर लगाने की अनुमति देगा।  हालांकि, यह तथाकथित स्तंभ 1 रणनीति अभी तक पूरी तरह से स्थापित नहीं हुई है।

ट्रेजरी सेक्रेटरी ने मोराविकी के साथ अपनी चर्चा के दौरान वारसॉ को कर व्यवस्था के साथ आगे बढ़ने के लिए धक्का दिया, यह कहते हुए कि यह "पोलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका दोनों के नागरिकों की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण राजस्व उत्पन्न करेगा।
"सभी बैठकों में वास्तव में अच्छी बातचीत, अच्छी, स्पष्ट चर्चा हुई है, और हम सभी चिंताओं पर काम करना जारी रखेंगे," येलेन ने कहा। दोनों पक्षों ने यूक्रेन संघर्ष, विशेष रूप से रूसी प्रतिबंधों के बारे में भी बात की। येलेन ने फरवरी में संघर्ष शुरू होने के बाद से 3.4 मिलियन यूक्रेनी शरणार्थियों को स्वीकार करने के लिए पोलैंड को धन्यवाद दिया।

बिडेन ने आगामी दक्षिण कोरिया यात्रा के दौरान असैन्यीकृत क्षेत्र का दौरा किया

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता व्यक्त की

जो बिडेन ने सोमालिया में अमेरिकी सैनिकों को फिर से तैनात करने की योजना को मंजूरी दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -