बिडेन ने आगामी दक्षिण कोरिया यात्रा के दौरान असैन्यीकृत क्षेत्र का दौरा किया

सियोल: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन इस सप्ताह के अंत में सियोल की अपनी यात्रा के दौरान दोनों कोरियाई देशों को विभाजित करने वाले असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) का दौरा करने पर विचार कर रहे हैं, जानकार सूत्रों ने मंगलवार को कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-येओल के साथ अपनी पहली बैठक से एक दिन पहले शुक्रवार को बिडेन के सियोल पहुंचने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, डीएमजेड के रूप में जाना जाने वाला भारी गढ़वाली अंतर-कोरियाई सीमा, उन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है जहां बिडेन अपनी तीन दिन की छुट्टी के दौरान जा सकते हैं।

दक्षिण कोरिया की अपनी यात्रा के दौरान, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने डीएमजेड का दौरा किया है। पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन ने 1983 में इस क्षेत्र का दौरा किया था। एक दशक बाद तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी इसका दौरा किया था।

2002 और 2012 में, राष्ट्रपतियों जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा ने क्षेत्र के लिए उच्च प्रोफ़ाइल यात्राओं का भुगतान किया। जून 2019 में, डोनाल्ड ट्रम्प ने पहली बार डीएमजेड का दौरा किया, एक ऐतिहासिक त्रिपक्षीय बैठक में दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात की।

2017 में, ट्रम्प ने हेलीकॉप्टर के माध्यम से डीएमजेड का दौरा करने का प्रयास किया, लेकिन घने कोहरे के कारण यात्रा रद्द कर दी गई थी। अगस्त 2001 में, विदेश संबंधों पर सीनेट समिति के अध्यक्ष के रूप में, बिडेन ने डीएमजेड का दौरा किया, और फिर दिसंबर 2013 में फिर से, उपराष्ट्रपति के रूप में।

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता व्यक्त की

जो बिडेन ने सोमालिया में अमेरिकी सैनिकों को फिर से तैनात करने की योजना को मंजूरी दी

तेल पर यूरोपीय संघ और रूस के बीच कोई समझौता नहीं हुआ

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -