अमेरिका में  मंकीपॉक्स वायरस का असर कम देखने को मिलेगा : सीडीसी
अमेरिका में मंकीपॉक्स वायरस का असर कम देखने को मिलेगा : सीडीसी
Share:

वाशिंगटन; संयुक्त राज्य अमेरिका को संख्या में गिरावट से पहले मंकीपॉक्स के अधिक मामलों का अनुभव हो सकता है, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा।

"परीक्षण के पैमाने और जानकारी के पैमाने के साथ, हम मानते हैं कि कम होने से पहले अधिक मामले होंगे," वालेंस्की ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया। वालेंस्की ने कहा कि सीडीसी के पास अभी तक स्पष्ट पूर्वानुमान नहीं है कि स्थिति कितनी भयानक हो सकती है। "मुझे नहीं लगता कि हमारे पास अभी एक ठोस अनुमान है," सीडीसी निदेशक ने कहा। हालांकि, उन्होंने उल्लेख किया कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने शुक्रवार को पहली बार बच्चों में दो मंकीपॉक्स मामलों की खोज की।

सीडीसी के अनुसार, दो मामले असंबंधित हैं और सबसे अधिक संभावना है कि घरेलू संचरण का परिणाम है। बच्चों की तबीयत ठीक है और उनका इलाज चल रहा है। दोनों अच्छा कर रहे हैं, लेकिन उनका अतिरिक्त लोगों के साथ संपर्क था, जिसकी सीडीसी जांच कर रहा है। 

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने अब तक 2,800 से अधिक पुष्टि किए गए मंकीपॉक्स / ऑर्थोपॉक्सवायरस मामलों को दर्ज किया है। व्हाइट हाउस कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक आशीष झा ने कहा, सरकार ने मंकीपॉक्स वैक्सीन की 300,000 खुराक की आपूर्ति की है और डेनमार्क से 786,000 और खुराकों की शिपिंग में तेजी लाने का प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क शहर में पात्र आबादी के आधे से अधिक और वाशिंगटन, डीसी में पात्र आबादी के 70% से अधिक का टीकाकरण करने के लिए पहले से ही पर्याप्त टीका है।

2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का लक्ष्य.., अब NIA ने UAPA के तहत दर्ज किया केस

देशभर में नहीं थम रहा घटनाओं का कहर, कभी हाथरस तो कभी मध्यप्रदेश में हो रहे हादसे

दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं अजिंक्य रहाणे.., दिवाली पर आ सकता है नन्हा मेहमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -