'भारत को धमकाना बंद करे US, हमें आपकी जरुरत नहीं..', अमेरिकी दूतावास पर लगा पोस्टर

नई दिल्ली: दिल्ली में अराजक तत्वों द्वारा अमेरिकी दूतावास के बाहर अमेरिका के विरोध में पोस्टर चिपकाए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 10:15 बजे उन्हें जानकारी मिली कि अज्ञात लोगों ने कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इस पोस्टर में अमेरिका को कहा गया है कि वो भारत को धमकाना बंद करे. पोस्टर में कहा गया है कि भारत को अमेरिका की आवश्यकता नहीं है, उलटा अमेरिका को ही चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है. 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. बहरहाल, पुलिस अब सर्विलांस की मदद से दोषियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है. बता दें कि अमेरिका के डिप्टी NSA दलीप सिंह द्वारा भारत के खिलाफ दिए गए बयान के बाद अमेरिकी दूतावास के बाहर पोस्टर चिपकाने की यह घटना हुई है. अमेरिकी दूतावास के साइन बोर्ड पर जो पोस्टर चिपकाया गया है, उसमें लिखा है कि 'भारत को धमकाना बंद करो. हमें US की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अमेरिका को चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है. हमें अपनी अनुशासित और बहादुर भारतीय सेना पर गर्व है.'

बता दें कि पोस्टर लगाने की घटना से एक दिन पहले अमेरिका के डिप्टी NSA दलीप सिंह ने यूक्रेन युद्ध को लेकर रूस के लिए भारत के स्टैंड पर चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले देशों को भी गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. अमेरिका नहीं चाहेगा कि भारत के ऊर्जा और दूसरी चीजों के इम्पोर्ट में रूस की हिस्सेदारी बढ़े. भारत को इस बात की उम्मीद भी नहीं करनी चाहिए कि यदि चीन ने कभी LAC पर उल्लंघन किया तो रूस उसके बचाव में खड़ा होगा.

1 लाख लोगों को रोज़गार देगा यूपी का पहला मेगा टेक्सटाइल पार्क, 1000 एकड़ जमीन चिन्हित

Covaxin का उत्पादन घटाएगी भारत बायोटेक, बताया किस वजह से लिया यह फैसला

असम पुलिस के साथ मुठभेड़ में शाहजहाँ, नजमुल और सुजल ढेर, हत्या-अपहरण सहित कई अपराधों में थे शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -