असम पुलिस के साथ मुठभेड़ में शाहजहाँ, नजमुल और सुजल ढेर, हत्या-अपहरण सहित कई अपराधों में थे शामिल
असम पुलिस के साथ मुठभेड़ में शाहजहाँ, नजमुल और सुजल ढेर, हत्या-अपहरण सहित कई अपराधों में थे शामिल
Share:

गुवाहाटी: असम के गोलपारा जिले में पुलिस ने शुक्रवार (1 अप्रैल) को एक एनकाउंटर में 3 डकैतों को ढेर कर दिया है। मारे गए डकैतों के नाम शाहजहाँ, नजमुल और सुजल बताए गए हैं। तीनों पेशेवर अपराधी बताए जा रहे हैं, जिनके खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में कई केस दर्ज हैं। इस एनकाउंटर की पुष्टि गोलपारा जिले के एडिशनल पुलिस अधीक्षक मृणाल डेका ने की है। 

डेका ने बताया है कि, 'हमें अपराधियों के ट्रक में छिप कर भागने की जानकारी मिली थी। हमने नाकाबंदी के दौरान उन्हें रोकना चाहा। उन्होंने घेराबंदी तोड़कर भागने का प्रयास किया और साथ ही पुलिस बल पर गोलियॉं भी चलाईं। जवाबी कार्रवाई में तीनों अपराधी ढेर हो गए। मारे गए तीनों अपराधी हत्या और अपहरण जैसे कई अपराधों में लिप्त थे।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह एनकाउंटर रात लगभग 8.30 बजे हुआ। मुठभेड़ गोलपारा के अगिया के अलोक बाजार क्षेत्र में हुई। जिस वाहन में तीनों संदिग्ध सवार थे, उसमें सुपारी लदी हुई थी। पुलिस ने डकैतों के वाहन को रोकने के लिए टायरों में गोली मारी थी। एनकाउंटर में जख्मी तीनों संदिग्धों को गोलपारा के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं, एक अन्य घटना में कोकराझार जिले में NLFB संगठन का एक पूर्व आतंकी पुलिस हिरासत से भागने के प्रयास में मारा गया। संजुला नाम के इस अपराधी को पुलिस ने गुरुवार (31 मार्च) को अरेस्ट किया था। वह करीब 10 से 15 डाकुओं के गिरोह का सरदार बताया जा रहा है। पुलिस लूट का माल बरामद करने के लिए उसे अपने साथ लेकर उल्टापानी के जंगलों में गई थी। इस दौरान माल के साथ छिपाकर रखे रिवॉल्वर से उसने पुलिस पर फायर किया और मौके से भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई में संजुला को भी गोली लगी। उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से सोना, 1 लाख रुपए कैश और 7.65 mm की पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं।

HDFC बैंक को NRLM, ग्रामीण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा SHG लिंकेज में BPP घोषित किया गया

बेनकाब हुई PM मोदी को मारने की साजिश, धमकी भरे ईमेल में हुआ ये हैरतंअगेज खुलासा

भारत में सूरजमुखी के उत्पादन को बढ़ावा देगा कृषि मंत्रालय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -