अमेरिकी राष्ट्रपति क्वाड शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे: व्हाइट हाउस
अमेरिकी राष्ट्रपति  क्वाड शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे: व्हाइट हाउस
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन टोक्यो में क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले महीने दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे, जहां वह भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे।

बाइडेन की दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा 20 मई से 24 मई तक होने वाली है। "यह यात्रा बिडेन-हैरिस प्रशासन की एक मुक्त और खुले हिंद-प्रशांत के लिए रॉक-ठोस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाएगी," व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बुधवार को यहां कहा। बाइडन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल और जापान की प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो से भी मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा, 'नेता हमारे महत्वपूर्ण सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने, आर्थिक संबंधों को मजबूत करने और व्यावहारिक परिणाम हासिल करने के लिए हमारे करीबी सहयोग को व्यापक बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे.' राष्ट्रपति बाइडन टोक्यो में ऑस्ट्रेलिया, जापान, भारत और अमेरिका के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. "हम जल्द ही साझा करने के लिए इस यात्रा के बारे में अधिक जानकारी होने की उम्मीद करते हैं," Psaki ने कहा।

नेता 21 मई को देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-येओल के साथ भी मुलाकात करेंगे। योन ने बाइडेन की योजनाबद्ध यात्रा का स्वागत किया, जिसके दौरान वे दोनों देशों के गठबंधन, उत्तर कोरिया और अन्य क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, 'यह शिखर सम्मेलन दोनों देशों के व्यापक रणनीतिक गठबंधन में एक ऐतिहासिक मोड़ के रूप में काम करने की उम्मीद है।

कराची यूनिवर्सिटी में विस्फोट के बाद चीन ने पाक से अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा कड़ी करने को कहा

इजरायल ने प्रधानमंत्री बेनेट परिवार के आसपास सुरक्षा मजबूत की

गुतारेस ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय पर हमले की निंदा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -