अमेरिका ने ग्वांटानैमो कैदियों को वायरस का टीका देने की बनाई योजना

नई दिल्ली: अमेरिका ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। अमेरिका ने भी कैदी को वैक्सीन देने की योजना बनाई है, लेकिन उसने क्यूबा के गुआंतानामो बे के निरोध केंद्र में आयोजित 40 कैदियों को कोरोना टीकाकरण देने की योजना को रोक दिया है।

पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जॉन किर्बी ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा कि रक्षा विभाग गुआंतानामो में आयोजित होने वाले लोगों को टीकाकरण देने की योजना को विराम दे रहा है, जबकि यह वहां काम करने वाले सैनिकों की सुरक्षा के उपायों की समीक्षा करता है। उन्होंने कहा कि किसी भी कैदी को अभी तक टीकाकरण नहीं मिला है। जंहा रिपोर्ट दी कि आने वाले दिनों में कैदियों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

किर्बी ने कहा "हम योजना को बल पर रख रहे हैं क्योंकि हम बल सुरक्षा प्रोटोकॉल की समीक्षा करते हैं।" उन्होंने कहा- "हम अपने सैनिकों को सुरक्षित रखने के लिए अपने दायित्वों के लिए प्रतिबद्ध हैं। अमेरिकी सेना ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की कि यह पेशकश करने की योजना है। कैदियों को वैक्सीन देना क्योंकि इसने सभी कर्मियों को निरोध केंद्र में टीका लगाया था। ”उस समय, यूएस सदर्न कमांड ने कहा था कि उसे निरोध केंद्र को सौंपे गए लगभग 1,500 कर्मियों में से सभी के लिए पर्याप्त टीका होने की उम्मीद है।

दर्दनाक हादसा: क्यूबा में रोड एक्सीडेंट का शिकार हुए कई लोग

डेविस के पार्क में तोड़ी गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा, मेयर ने दिया जाँच का आदेश

खाड़ी में अस्थिरता के लिए पश्चिमी हथियार मुख्य कारण: ईरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -