डेविस के पार्क में तोड़ी गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा, मेयर ने दिया जाँच का आदेश

अमेरिका के कैलिफोर्निया के डेविस में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले की जिलें के मेयर ने निंदा की है। डेविस के सेंट्रल पार्क में लगी गांधी जी की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। 6 फुट ऊंची तथा 300 किलोग्राम भारी महात्मा गांधी की कांस्य प्रतिमा डेविस के सेंट्रल पार्क में स्थापित थी।

वही इस मामले को लेकर मेयर ग्लोरिया परटिडा ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं। हम किसी भी प्रॉपर्टी को हानि पहुंचाने के कृत्य का समर्थन नहीं करते हैं। हमारे समाज में विविधिता है तथा हमें एक दूसरे के आदर्शों का सम्मान करना चाहिए। हम एक ऐसा जिला बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां सभी के आदर्शों का सम्मान हो। उन्होंने कहा कि जिलें में सभी के विचारों तथा व्यक्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है। हिंसा तथा तोड़फोड़ के इस मामले से हमारे मूल्यों को हानि पहुंची है।

मेयर ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने भी यह कृत्य किया है उन व्यक्तियों को दंड मिलेगा। इस केस की विस्तार से पड़ताल की जाएगी तथा अपराधियों को सजा दी जाएगी। इस घटना को लेकर आवाज उठाने वाले व्यक्तियों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं किन्तु एक बात हम साफ़ करना चाहेंगे कि ऐसी घटनाओं का उत्तर हिंसक तरीकों से नहीं बल्कि वार्ता तथा विचार विमर्श से दिया जा सकता है। हमें आशा है कि हमारा समाज शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ेगा तथा भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी। बता दें कि यह वही मूर्ति है जो 2016 में भारत सरकार द्वारा डेविस जिलें को उपहार के तौर पर दी गई थी। 

संयुक्त अरब अमीरात ने नए कानून संशोधन को दी मंजूरी

दुनिया भर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, सामने आए इतने केस

2021 में कम से कम 40 जहाजों का होगा इंतज़ाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -