आखिर क्यों इस देश का शिप बन गया अस्पताल ?
आखिर क्यों इस देश का शिप बन गया अस्पताल ?
Share:

कोरोना वायरस की वजह से कई देश परेशान है. इस वायरस से अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हजार के पार पहुंच गई है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना संक्रमण को लेकर मौत का अकड़ा तीन हजार को पार कर गया है. इसमें सबसे अधिक मौत न्यूयॉर्क सिटी में हुई हैं. यहां 914 लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो कई बार केंद्रीय सरकार के प्रयासों को लेकर सवाल उठा चुके हैं. 23 मार्च को दिए अपने एक बयान में उन्होंने कहा था कि न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक होता जा रहा और आने वाले दस दिनों के भीतर मेडिकल सप्लाई की कमी भी हो सकती है. इसकी

वहीं न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अमेरिकी नौ सेना का एक हॉस्पिटल शिप 'द कंफर्ट' न्यूयॉर्क भेजा गया है. यह शिप वर्जिनिया के नॉरफॉल्क नेवी बेस से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुआ है. इस शिप को न्यूयॉर्क तक पहुंचने में आठ दिन का समय लगेगा. इस शिप में 12 कमरे ऐसे हैं जो आधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों से पूरी तरह लैस हैं. इसके साथ ही इस शिप में एक हजार से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था है.

इसके बारें में न्यूयॉर्क के मेयर ने बताया, 'इसका मतलब ये है कि बहुत जल्दी ही मदद आने वाली है और उसके बाद हम लोगों की जिंदगियों को बचाने का काम कर सकेंगे. ' सीएनएन की खबर के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि यह शिप कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं करेगा बल्कि इसका इस्तेमाल उन लोगों के इलाज के लिए किया जाएगा जो कोरोना वायरस से नहीं लेकिन किसी और बीमारी से जूझ रहे हैं. न्यूयॉर्क सिटी अमेरिका में सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में से है. ऐसी आशंका है कि अगर कोरोना वायरस संक्रमण यूं ही बना रहा तो न्यूयॉर्क को मई तक अपनी मौजूदा क्षमता से तीन गुना हॉस्पिटल बेड की जरूरत होगी.

800 साल पहले बने थे 'लालिबेला के चर्च', जिनके रहस्य हैं चौकाने वाले

एक ऐसी विनाशकारी बमबारी, जिसमें एक ही रात में मारे गए थे लाखों लोग

इस देश की सरकार ने महिलाओं को दिया घर पर सजने-संवरने का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -