अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर मोंडले का निधन
अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर मोंडले का निधन
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर मोंडले का निधन हो गया है, वह एक उदार आइकन, जिन्होंने मतदाताओं से कर बढ़ोतरी की उम्मीद करने के लिए कहा था कि उन्हें राष्ट्रपति पद पर जीत प्राप्त करनी चाहिए। वह 93 वर्ष के थे। मोंडेल की मौत की कोई वजह नहीं बताई गई थी, उनके परिवार के एक बयान का हवाला देते हुए। मोंडेल ने 1977-1981 तक राष्ट्रपति जिमी कार्टर के अधीन उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

कार्टर ने एक बयान में कहा, आज मैं अपने प्रिय मित्र वाल्टर मोंडेल के देहांत पर शोक व्यक्त करता हूं, जिन्हें मैं अपने देश के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ उपाध्यक्ष मानता हूं। वह एक अमूल्य साथी और मिनेसोटा, संयुक्त राज्य अमेरिका तथा विश्व के लोगों का एक सक्षम सेवक था। व्हाइट हाउस में अपने कार्यकाल से पहले, मोंडेले ने 1960-1964 तक अपने गृह राज्य मिनेसोटा में अटॉर्नी जनरल के रूप में कार्य किया था, और फिर 1964-1976 तक उस राज्य से अमेरिकी सीनेटर के रूप में कार्य किया था।

कार्टर के पद छोड़ने के पश्चात्, मोंडेल 1993 और 1996 के बीच जापान में राजदूत के रूप में सेवा करने के लिए चले गए। सीनेटर एमी क्लोबुचर, एक साथी मिनेसोटन ने मोंडले के निधन पर शोक व्यक्त किया, उसे दयालु तथा अंत तक प्रतिष्ठित कहा। वाल्टर मोंडेल एक सच्चे सार्वजनिक नौकर और मेरे दोस्त और संरक्षक थे। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि मोंडेले ने “प्रगतिशील कारणों का उल्लेख किया और वीपी की भूमिका को बदल दिया।”

भारत से आने वाले यात्रियों पर पाकिस्तान ने लगाई रोक, कोरोना के चलते लिया फैसला

ट्विटर ने अपूर्व दलाल को भारत में इंजीनियरिंग निदेशक किया नियुक्त

फिलिस्तीन धीरे-धीरे आर्थिक सुधार की ओर बढ़ रहा है: पीएम मोहम्मद इश्तैये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -