अमेरिकी सदन के प्रतिनिधियों ने डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए अल्पकालिक ऋण सीमा वृद्धि को दी मंजूरी
अमेरिकी सदन के प्रतिनिधियों ने डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए अल्पकालिक ऋण सीमा वृद्धि को दी मंजूरी
Share:

यूनाइटेड स्टेट्स हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने एक आसन्न ऋण डिफ़ॉल्ट को रोकने के लिए अल्पावधि में राष्ट्र की उधार सीमा बढ़ाने के लिए एक बिल का समर्थन किया है, इसे राष्ट्रपति जो बिडेन के डेस्क पर उनके हस्ताक्षर के लिए भेजा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यूएस हाउस ने मंगलवार को पार्टी लाइनों के साथ एक प्रक्रियात्मक नियम को अपनाने के लिए 219-206 मतदान किया, जो कि स्वचालित रूप से अल्पकालिक ऋण, सीमा विस्तार को सीनेट द्वारा पिछले सप्ताह मंजूरी दे दी गई थी।

अस्थायी उपाय संघीय सरकार की ऋण सीमा को 480 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ा देगा, जो अमेरिकी ट्रेजरी विभाग को 3 दिसंबर तक दायित्वों को पूरा करने की अनुमति देगा। संघीय सरकार को निधि देने के लिए एक और स्टॉपगैप उपाय भी 3 दिसंबर को समाप्त हो रहा है, जिसका अर्थ है कि डेमोक्रेट और रिपब्लिकन को करना होगा शटडाउन और डिफॉल्ट के दोहरे खतरों से बचने के लिए दिसंबर की शुरुआत तक एक समझौते पर पहुंचें।

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने बार-बार चेतावनी दी थी कि अगर कांग्रेस 18 अक्टूबर से पहले ऋण सीमा बढ़ाने या निलंबित करने में विफल रहती है तो अमेरिका अपने कर्ज पर चूक कर सकता है। हालांकि, सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल ने चेतावनी दी है कि रिपब्लिकन एक और अल्पकालिक वृद्धि का समर्थन नहीं करेंगे ऋण सीमा का। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि वह हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट डेमोक्रेटिक लीडर चक शूमर के साथ मिलकर कर्ज की सीमा बढ़ाने के रास्ते पर चर्चा करेगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम नहीं चाहते कि यह भविष्य में राजनीतिक फ़ुटबॉल बने।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -