यूएस ने कोरोना से परेशान नागरिकों के लिए $ 2000 प्रोत्साहन चेक बढ़ाने का बिल किया पास
यूएस ने कोरोना से परेशान नागरिकों के लिए $ 2000 प्रोत्साहन चेक बढ़ाने का बिल किया पास
Share:

उपन्यास कोरोना वायरस महामारी के दौरान वित्तीय राहत की पेशकश करने के लिए, यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने उपन्यास कोरोना वायरस वायरस महामारी के दौरान वित्तीय राहत देने के प्रयास में अमेरिकियों को 2,000 यूएसडी प्रोत्साहन चेक प्रदान करने के लिए कानून पारित किया है। सदन ने सोमवार को 275-134 वोटों में पूरक सहायता अधिनियम के साथ अमेरिकियों की देखभाल के लिए पारित किया, जो विचार के लिए सीनेट को उपाय भेज रहा था।

अमेरिकन्स फॉर द सप्लीमेंटल हेल्प (CASH) एक्ट ऑफ़ 2020 को सोमवार को सदन द्वारा 275-134 वोट के साथ पारित किया गया। एक दुर्लभ हॉलीडे हाउस सेशन में, 231 डेमोक्रेट्स अपने रिपब्लिकन सहयोगियों में से 44 को इस उपाय को पारित करने में शामिल हुए। “हम एक उपभोक्ता अर्थव्यवस्था हैं। हाउस के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि अमेरिकी लोगों के हाथ में पैसा डालना हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है। उसने वोट की सराहना करते हुए कहा- '' सदन और राष्ट्रपति के बीच सहमति है: हमें छुट्टियों के मौसम से जूझ रहे अमेरिकी परिवारों को 2,000 अमरीकी डालर का चेक देना होगा।

इस विधेयक में रविवार को ट्रम्प द्वारा कानून में हस्ताक्षरित लगभग 1 ट्रिलियन प्रोत्साहन पैकेज को ट्विन करने का प्रस्ताव है ताकि इसकी यूएसडी 600 प्रोत्साहन चेक 2,000 अमरीकी डालर तक बढ़े। यह बिल अब सीनेट के पास है, जहां यह स्पष्ट नहीं है कि केंटकी सीनेटर मिच मैककोनेल के नेतृत्व में रिपब्लिकन यहां तक ​​कि एक वोट के लिए भी विचार करेंगे, क्योंकि वे दावा करते हैं कि बढ़े हुए चेक बहुत महंगा हैं। ट्रम्प, जो 20 जनवरी को कार्यालय छोड़ते हैं, ने अपने प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस राहत और सरकारी खर्च पैकेज के हिस्से के रूप में 600 अमरीकी डालर के चेक के सौदे के बाद भुगतान बढ़ाने पर जोर दिया।

विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर में 2022 विश्व कप स्टेडियम का किया दौरा

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय का बड़ा दावा, 80.7 मिलियन के पार हुए कोरोना मामले

इतिहास हमें बताता है कि कोरोना अंतिम महामारी नहीं होगी: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -