यूएस हाउस ऑफ रेप ने यूएस कैपिटल हिल से कॉन्फेडरेट मूर्तियों को खत्म करने के लिए कानून किया पारित
यूएस हाउस ऑफ रेप ने यूएस कैपिटल हिल से कॉन्फेडरेट मूर्तियों को खत्म करने के लिए कानून किया पारित
Share:

वॉशिंगटन: डेमोक्रेटिक नेतृत्व वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक कानून पारित किया है जो कैपिटल हिल में उन मूर्तियों को हटा देगा जो परिसंघ की सेवा करने वालों सहित दासता की रक्षा करने वाली विरासतों के साथ ऐतिहासिक शख्सियतों को श्रद्धांजलि देती हैं। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुल 67 रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के समर्थन में शामिल हुए, जबकि 120 ने मंगलवार को कानून के खिलाफ मतदान किया।

"हमें इतिहास को नहीं भूलना चाहिए। हमें इतिहास से सीखना चाहिए। लेकिन हमें उस सिद्धांत का सम्मान नहीं करना चाहिए, जिसके लिए हम सोचते हैं कि हम खड़े हैं," बिल के प्रमुख प्रायोजक हाउस मेजॉरिटी लीडर स्टेनी होयर ने कहा।  कानून राष्ट्रीय प्रतिमा हॉल संग्रह के हिस्से के रूप में वर्तमान में कैपिटल में प्रदर्शित आधा दर्जन से अधिक संघीय मूर्तियों को हटाने का आदेश देगा। संग्रह के मौजूदा नियमों के तहत, राज्य सरकार से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद ही एक मूर्ति को हटाया जा सकता है जिसने इसमें योगदान दिया।

जिन मूर्तियों को हटाया जाना है उनमें कॉन्फेडेरसी के अध्यक्ष जेफरसन डेविस, कॉन्फेडेरसी के उपाध्यक्ष अलेक्जेंडर हैमिल्टन स्टीफेंस और वेड हैम्पटन, एक दक्षिण कैरोलिना बागान मालिक, जिन्होंने गृहयुद्ध के दौरान एक संघीय जनरल के रूप में कार्य किया।

Doctor's Day पर IMA के कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी, चिकित्सकों को करेंगे संबोधित

पुडुचेरी में मिले 264 नए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1 शख्स की मौत

बड़े मुकाबलों में कोहली-गांगुली से क्यों अधिक सफल होते हैं MS Dhoni ? इस दिग्गज ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -