Doctor's Day पर IMA के कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी, चिकित्सकों को करेंगे संबोधित
Doctor's Day पर IMA के कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी, चिकित्सकों को करेंगे संबोधित
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार एक जुलाई को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) में चिकित्सकों को संबोधित करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल गुरुवार को पीएम मोदी IMA के एक कार्यक्रम को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे. दरअसल IMA द्वारा कोरोना महामारी को जड़ से मिटाने के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं.

वहीं दूसरी लहर में अब तक पूरे देश के लगभग 800 डॉक्टर्स की मौत हो चुकी है. इन डॉक्टरों में सबसे अधिक मौत दिल्ली के डॉक्टर्स की हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में अबतक 128 डॉक्टर्स मरीजों का उपचार करने के दौरान इस वायरस के चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं. दिल्ली के बाद दूसरे नंबर पर बिहार में 115 डॉक्टरों की मौत हुई है. वहीं उत्तर प्रदेश में दूसरी लहर के दौरान 79 डॉक्टरों की जान गई है. महाराष्ट्र और केरल जैसे सूबे में क्रमश: 23 और 24 डॉक्टरों की मौत हुई. IMA के रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे कम मौत पांडिचेरी में हुई है. यहां सिर्फ एक डॉक्टर की मौत हुई है.

वहीं रविवार को हुए मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने IMA के सभी डॉक्टरों को इस महामारी के दौरान अपनी सेवा जारी रखते हुए बीमार लोगों की सहायता करने के लिए डॉक्टरों की तारीफ भी की. वहीं उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के योगदान का सम्मान करने के लिए प्रति वर्ष की तरह, देश ने 1 जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -