अमेरिकी राज्यपालों ने एशियाई विरोधी हिंसा का विरोध करते हुए जारी किया संयुक्त बयान
अमेरिकी राज्यपालों ने एशियाई विरोधी हिंसा का विरोध करते हुए जारी किया संयुक्त बयान
Share:

वॉशिंगटन: शुक्रवार को "नेशनल डे ऑफ एक्शन एंड हीलिंग" को रेखांकित करने के प्रयासों के तहत, 26 अमेरिकी राज्यपालों ने एक संयुक्त बयान जारी कर एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ हिंसा की निंदा की, जो एक साल पहले कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद से बढ़ रहा है। एशियाई-अमेरिकियों के लिए जो कुछ भी हो रहा है, वह संयुक्त राष्ट्र-अमेरिकी है। हम अपने AAPI (एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीप समूह) समुदायों के खिलाफ नस्लवाद, हिंसा और घृणा की निंदा करते हैं, और हमें एशियाई लोगों की रक्षा, उठाने और समर्थन करने के लिए और अधिक करना चाहिए समुदाय, “शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को जारी बयान के हवाले से कहा। 

वही इस महीने की शुरुआत में अटलांटा, जॉर्जिया में तीन एशियाई रन स्पा में शूटिंग के मद्देनजर यह कदम उठाया गया था। बयान में कहा गया, "अटलांटा में प्रियजनों का दुखद नुकसान, जिसमें छह एशियाई = अमेरिकी सहित आठ लोग मारे गए, एशियाई समुदाय के लोगों के साथ घृणा के एक लंबे और दर्दनाक मुकदमे का हिस्सा है। 

इस बयान पर दो रिपब्लिकन गवर्नर और उनके 24 डेमोक्रेटिक समकक्षों ने हस्ताक्षर किए, जिसमें गुआम के क्षेत्र के गवर्नर लूर्डेस लियोन ग्युरेरो भी शामिल थे। स्टॉप AAPI हेट के अनुसार, एक कैलिफोर्निया स्थित गैर-लाभकारी सामाजिक संगठन, जो एशियाई-अमेरिकियों और प्रशांत द्वीप समूह के खिलाफ हिंसा की घटनाओं पर नज़र रखता है, उसे मार्च 2020 से फरवरी 2021 के बीच एशियाई मूल के लोगों के खिलाफ हमले या दुरुपयोग की लगभग 3,800 रिपोर्ट मिली।

मरीजों के लिए और भी घातक है ब्रिटिश का नया स्ट्रेन

जो बिडेन ने पीएम मोदी सहित 40 विश्व नेताओं को शिखर सम्मेलन में किया आमंत्रित

जो बिडेन ने भारतीय अमेरिकी सीमा नंदा को श्रम विभाग के वकील के रूप में किया मनोनीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -