जो बिडेन ने पीएम मोदी सहित 40 विश्व नेताओं को शिखर सम्मेलन में किया आमंत्रित
जो बिडेन ने पीएम मोदी सहित 40 विश्व नेताओं को शिखर सम्मेलन में किया आमंत्रित
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु पर विश्व नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 40 राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया है। वर्चुअल लीडर्स समिट को जनता के देखने के लिए लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। राष्ट्रपति बिडेन ने पेरिस समझौते पर अमेरिका को लौटाने के लिए अपने कार्यालय में पहले दिन कार्रवाई की। इससे पहले, 27 जनवरी को उन्होंने घोषणा की थी कि वह जलवायु संकट से निपटने के लिए प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के प्रयासों को प्रेरित करने के लिए जल्द ही नेताओं का शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन सहित यूरोपीय नेताओं को आमंत्रित किया गया था। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के व्लादिमीर पुतिन और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भूटान के लोटे शेरिंग सहित अन्य नेताओं को भी जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए कार्रवाई की तात्कालिकता को उजागर करने के लिए वर्चुअल मीटिंग में आमंत्रित किया गया है।

इसलिए सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो और तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान थे। जलवायु पर नेताओं शिखर संमेलन तात्कालिकता को रेखांकित करेगा, और आर्थिक लाभ, मजबूत जलवायु कार्रवाई की। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह ग्लासगो में इस नवंबर में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP26) की सड़क पर एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा।

मरीजों के लिए और भी घातक है ब्रिटिश का नया स्ट्रेन

जो बिडेन ने भारतीय अमेरिकी सीमा नंदा को श्रम विभाग के वकील के रूप में किया मनोनीत

यूएसए स्मॉल बिज़ में USD45 मिलियन तक का बढ़ेगा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -