इतिहास में पहली बार 81 रुपए के पार पहुंचा डीज़ल, 14 दिनों से पेट्रोल के भाव स्थिर
इतिहास में पहली बार 81 रुपए के पार पहुंचा डीज़ल, 14 दिनों से पेट्रोल के भाव स्थिर
Share:

नई दिल्ली: देश में डीजल के दाम आज फिर ऐतिहासिक स्तर पर पहुँच गए हैं। देश में पहली दफा इस ईंधन की कीमत 81 रुपये के पार चली गई है। सरकारी तेल कंपनियों द्वारा सोमवार को डीजल की कीमत में प्रति लीटर 11 पैसे की वृद्धि करने के कारण दिल्ली में यह 81.05 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि इस दिन पेट्रोल की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार को भी डीजल के दाम में 25 पैसे की वृद्धी हुई थी, जबकि पेट्रोल की कीमतों में आखिरी बार बीते 29 जून को 5 पैसे की वृद्धी हुई थी। बता दें कि, दिल्ली देश का अकेला राज्य है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल बिक रहा है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर सिर्फ डीजल के दामों में ही 11 पैसे की इजाफा किया, जबकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। कल भी केवल डीजल ही, 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। 

वहीं अगर, पेट्रोल की बात करें तो इसमें बीते 14 दिनों से कोई इजाफा नहीं किया गया है। इसके दाम में आखिरी बार बीते 29 जून को वृद्धी हुई थी, वह भी सिर्फ 5 पैसे प्रति लीटर। दिल्ली में आज, यानी 13 जुलाई, सोमवार, को पेट्रोल के दाम पिछले दिनों के 80.43 रुपये पर स्थिर रहे, किन्तु डीजल छलांग लगा कर 81 रुपये के पार पहुंच गया। अब एक लीटर डीज़ल की कीमत 81.05 रुपये हो गई है।

जीडीपी के आंकड़ों ने किया निराश, भारी गिरावट के नजर आ रहे आसार

कल से IPO में कर पाएंगे निवेश, जानें पूरी डिटेल्स

हवाई सफर करने के लिए करना पड़ेगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -