अफगानिस्तान : कोरोना का शिकार बना अमेरिकी दूतावास, स्टाफ में संक्रमण से मचा हड़कम
अफगानिस्तान : कोरोना का शिकार बना अमेरिकी दूतावास, स्टाफ में संक्रमण से मचा हड़कम
Share:

भारत के मित्र देश अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित अमेरिका का दूतावास कोरोना महामारी से जूझ रहा है. अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि दूतावास में संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं. कुछ राजनयिकों के साथ ही कई स्टाफ और दूतावास में काम करने वाले कई स्थानीय लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. विदेश विभाग ने दूतावास में संक्रमित लोगों की संख्या का जिक्र नहीं किया है. लेकिन दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 20 लोग संक्रमित हैं. इनमें से ज्यादातर नेपाली गोरखा हैं, जो दूतावास को सुरक्षा कराते हैं. उन्होंने कहा कि संक्रमित पाए गए लोगों को दूतावास परिसर में आइसोलेशन में रखा गया है.

इसलिए मनाया जाता है विश्व शरणार्थी दिवस, पूरी दुनिया में बसे है 79 करोड़ से भी अधिक रिफ्यूजी

अपने बयान में अमेरिकी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, 'दूतावास में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी उचित उपायों को अमल में लाया जा रहा है.' आतंकवाद से जूझ रहे अफगानिस्तान में अब तक कुल 28 हजार 324 मामले पाए गए हैं. जबकि 569 पीड़ि‍तों की जान गई है.

भारत से पंगा लेकर चौतरफा घिरा चीन, अब अमेरिका ने बीजिंग को दी ये धमकी

दूसरी ओर विश्व भर में कोरोना वायरस (कोविड 19) की चपेट में आने वालों की संख्या 86.41 लाख से अधिक हो गयी है जबकि 4.59 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के काल का ग्रास बन चुके हैं. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 86,41,521 लोग संक्रमित हुए हैं और 4,59,474 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 के मामले में अमेरिका विश्व भर में पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है. दूसरी तरफ इस महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है.

भारत से विवाद के बीच चीन-नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टियों की मीटिंग, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

चीन का दावा, बोला- गलवान घाटी हमारी, भारतीय सेना ने पार की सरहद

विजय माल्या केस: सुप्रीम कोर्ट ने अपनी ही रजिस्ट्री से मांगी सफाई, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -