अमेरिका ने मध्य अमेरिका में प्रवासन के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए रणनीति का किया एलान
अमेरिका ने मध्य अमेरिका में प्रवासन के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए रणनीति का किया एलान
Share:

वाशिंगटन: जो बिडेन प्रशासन ने 29 जुलाई को मध्य अमेरिकी देशों से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवास के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए एक व्यापक रणनीति जारी की, जो उस बिंदु तक बढ़ रही है जहां यह प्रशासन के लिए एक बढ़ती चुनौती बन रही है।
राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा जारी 18 पन्नों के पत्र में आर्थिक असुरक्षा और असमानता को दूर करने, भ्रष्टाचार का मुकाबला करने और लोकतांत्रिक शासन को मजबूत करने और मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने सहित कई स्तंभों में विभाजित करके रणनीति को निर्दिष्ट किया गया है। 

स्तंभों में आपराधिक गिरोहों और तस्करी नेटवर्क द्वारा की गई हिंसा और अपराधों को संबोधित करने के साथ-साथ यौन, लिंग-आधारित और घरेलू हिंसा पर अंकुश लगाना भी शामिल है। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने रिपोर्ट के साथ एक बयान में कहा कि हालांकि अमेरिका पिछले दशकों से मध्य अमेरिका के साथ जुड़ा हुआ है, "सगाई अक्सर सुसंगत नहीं रही है। और पिछले कुछ वर्षों में, अमेरिका ने काम से काफी पीछे खींच लिया है। 

कमला हैरिस को मार्च में बाइडेन द्वारा मध्य अमेरिका में उत्तरी त्रिभुज राष्ट्रों के साथ जुड़कर प्रवास के मूल कारणों को संबोधित करने के प्रशासन के प्रयासों का नेतृत्व करने वाले संपर्क व्यक्ति के रूप में टैप किया गया था। सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा द्वारा इस महीने की शुरुआत में जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, यूएस-मेक्सिको सीमा पर आने वाले प्रवासियों की संख्या जून में एक वार्षिक उच्च स्तर पर पहुंच गई।

कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के सम्पर्क में आने के बाद क्वारंटाइन हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलेटिक्स टीम के 3 सदस्य

Tokyo Olympics से बाहर हुईं मैरीकॉम, 135 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें टूटीं

अपात्र एथलीटों के लिए नाइजीरियाई महासंघ ने उठाई 'जिम्मेदारी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -