अमेरिका सेना के हमले से 80 सैनिकों की मौत, रूस ने किया विरोध
अमेरिका सेना के हमले से 80 सैनिकों की मौत, रूस ने किया विरोध
Share:

सीरिया : इराक और सीरिया में अमेरिका, रूस, फ्रांस आदि देशों की सेनाओं द्वारा हवाई हमले किए जा रहे हैं। इन हवाई हमलों में करीब 80 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई है। हमलों में कई नागरिक भी मारे गए हैं। इस तरह के हमलों के बाद रूस द्वारा अमेरिका की निंदा की गई है। दरअसल इस तरह की अधिकांश केजुलिटी अमेरिकी फौजों के हमलों में हुई।

हालांकि हमले को लेकर यह कहा गया है कि सीरियन आब्जर्वेटरी फाॅर ह्यूमन राइट्स ने हवाई अड्डे के सूत्रों को कहा कि रूसी जेट विमान ने बम वर्षा की। अब यह बात भी सामने आ रही है कि जबल थारडा में इस्लामिक स्टेट के विद्रोहियों द्वारा खुद को यहां पर मजबूत किया जा सकता है।

इस मामले में रूस ने सीरियाई सैनिकों पर हमला करने की निंदा भी की। यह निंदा दीर अज - जोर हवाईअड्डे के करीब हुए सीरियाई सैनिकों पर किए गए हमले को लेकर की गई। अमेरिका व रूस के साथ मिलकर सीरिया में आतंकी संगठन को समाप्त करने का इच्छुक नहीं है। पहले भी दोनों देशों के बीच विमान हमलों को लेकर तनातनी हो चुकी है। मगर पेरिस में हुए हमले के बाद दोनों देशों ने हमने हवाई हमले तेज कर दिए थे और कुछ समय के लिए दोनों शक्तियों की लड़ाई थम गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -