बी-21 बॉम्बर कहीं भी बरसा सकता है तबाही
बी-21 बॉम्बर कहीं भी बरसा सकता है तबाही
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी एयर फ़ोर्स ने आज अपने एक बयान में नेक्स्ट जेनरेशन बी-21 स्टील्थ बॉम्बर के बारे में बताया है कि हमने टॉप सीक्रेट नेक्स्ट जेनरेशन बी-21 स्टील्थ बॉम्बर की पहली फोटो जारी कर दी है तथा अमेरिकी एयरफोर्स ने आगे बताया है कि यह टॉप सीक्रेट नेक्स्ट जेनरेशन बी-21 स्टील्थ बॉम्बर कोल्ड वॉर के दौरान बनाए गए बी-52 बॉम्बर की जगह लेगा. यूएस एयरफोर्स ने अपने टॉप सीक्रेट नेक्स्ट जेनरेशन बी-21 स्टील्थ बॉम्बर की बारे में बताते हुए कहा है कि ये दुनिया में कहीं भी हवाई हमले कर सकता है।

इसे बनाने में 100 बिलियन डॉलर (छह लाख 31 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा) का खर्च आएगा। किसी भी रडार की पकड़ से बाहर रहेगा. यूएस एयरफोर्स ने अपने टॉप सीक्रेट नेक्स्ट जेनरेशन बी-21 स्टील्थ बॉम्बर की बारे में  आगे बताया है कि यह बॉम्बर जिगजैग शेप में होगा और दुश्मन रडार की पकड़ में नहीं आएगा।

पहले इसे लॉन्ग रेंज स्ट्राइक बॉम्बर (एलआरएस-बी) नाम से जाना जाता था। अब इसे बी-21 नाम दिया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि यूएस एयरफोर्स में 21वीं सदी का यह पहला बॉम्बर होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस एयरफोर्स ऐसे 100 वॉर प्लेन्स खरीदना चाहती है।
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -