Share:
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा-
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा- "युवाओं में कौशल की कमी को..."

शमशाबाद: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को युवाओं को बाजार की नई मांगों के लिए सक्षम बनाने और कार्यबल की उत्पादकता में सुधार के लिए कौशल अंतर को पाटने की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया। "यह आने वाले वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण है। इस संबंध में, नायडू ने उद्योग और सामाजिक क्षेत्र के नेताओं से कौशल विकास योजना, उड़ान जैसे प्रशिक्षण और कौशल विकास में सरकार के प्रयासों को पूरा करने का आह्वान किया।

उन्होंने उद्योग जगत से इसे एक 'महान सामाजिक मिशन' के रूप में लेने का आग्रह किया। उपराष्ट्रपति ने उन कंपनियों के प्रयासों की सराहना की जो अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के माध्यम से इस तरह का व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर रही हैं और कई गरीब लोगों के लिए स्थायी आजीविका पैदा कर रही हैं। उन्होंने आर्थिक और सामाजिक रूप से महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण में कौशल की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख किया। यहां जीएमआर वरलक्ष्मी फाउंडेशन के सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड लाइवलीहुड का दौरा करते हुए।

उन्होंने केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मचारियों और प्रतिभागियों के साथ बातचीत की। उन्होंने सुझाव दिया कि कौशल उन्नयन को भी रोजगार बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए 21वीं सदी की उभरती मांगों के अनुरूप होना चाहिए। उन्होंने प्रशिक्षुओं को नवीनतम तकनीकी विकास से अवगत रहने की सलाह दी। बाद में, वीपी जीएमआर चिन्मय विद्यालय का भी दौरा किया और शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत की। जीएमआर ग्रुप के संस्थापक-अध्यक्ष ग्रैंडी मल्लिकार्जुन राव, फाउंडेशन के अधिकारी और कर्मचारी और अन्य भी मौजूद थे।

केरल विपक्ष ने शिक्षा मंत्री शिवनकुट्टी के खिलाफ किया अनुशासित विरोध प्रदर्शन

'छठा निकाह करने जा रहे पूर्व मंत्री बशीर, मुझे तीन तलाक देकर घर से निकाला'- तीसरी पत्नी का आरोप

'जान दे देंगे, लेकिन एक इंच जमीन नहीं देंगे...', असम-मिजोरम बॉर्डर विवाद पर बोले मंत्री अशोक सिंघल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -