केरल विपक्ष ने शिक्षा मंत्री शिवनकुट्टी के खिलाफ किया अनुशासित विरोध प्रदर्शन
केरल विपक्ष ने शिक्षा मंत्री शिवनकुट्टी के खिलाफ किया अनुशासित विरोध प्रदर्शन
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल में कांग्रेस नीत विपक्ष ने राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को विधानसभा के पटल पर अनुशासित विरोध प्रदर्शन किया. पिछले सप्ताहांत में विपक्ष ने दिन की कार्यवाही का बहिष्कार कर विरोध किया था, लेकिन आज प्रश्नकाल के दौरान जैसे ही शिवनकुट्टी सवालों के जवाब देने के लिए उठे, पूरे विपक्षी सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गए और शिवनकुट्टी के खिलाफ नारे लगाने लगे।

प्रश्नकाल के दौरान जैसे ही मंत्री ने बोलना शुरू किया, विपक्षी सदस्य अपनी सीटों से खड़े हो गए और ''इस्तीफा दे दो और बाहर जाओ'' के नारे लगाए और विरोध में तख्तियां और बैनर दिखाए। शीघ्र ही अध्यक्ष एम.बी. राजेश की यह घोषणा कि सदन में बैनर लगाना नियम के खिलाफ है और विपक्ष ने उस पर ध्यान दिया लेकिन नारेबाजी जारी रखी और शिवनकुट्टी के जवाब देने के बाद ही यह समाप्त हुआ।

बैनर को पढ़ा जा सकता है कि ''मुख्यमंत्री को इस मामले में मुकदमे का सामना कर रहे शिक्षा मंत्री को कैबिनेट से हटाने के लिए तैयार रहना चाहिए।'' नारेबाजी के बावजूद मंत्री ने उनके द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देना जारी रखा। सदस्यगण। शिवनकुट्टी के साथ एक अन्य विधायक के.टी. 2015 में राज्य विधानसभा में तोड़फोड़ के लिए माकपा नेताओं के खिलाफ मामले वापस लेने की केरल सरकार की याचिका को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद पूर्व मंत्री जलील और चार अन्य पूर्व विधायकों को मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

TikTok स्टार पूजा चव्हाण सुसाइड केस में जुड़ा शिवसेना नेता का नाम, फ़ोन पर होती थी लंबी बातें..

वैक्सीनेशन के मामले में देश में प्रथम स्थान पर पहुंचा ये शहर

दिल्ली के कारोबारी से 32 लाख रुपये ठगने वाला बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -