'छठा निकाह करने जा रहे पूर्व मंत्री बशीर, मुझे तीन तलाक देकर घर से निकाला'- तीसरी पत्नी का आरोप
'छठा निकाह करने जा रहे पूर्व मंत्री बशीर, मुझे तीन तलाक देकर घर से निकाला'- तीसरी पत्नी का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर के खिलाफ उनकी पत्नी नगमा ने केस दर्ज कराया है. नगमा का कहना है कि 23 जुलाई 2021 को उन्हें पता चला कि चौधरी बशीर, शाइस्ता नाम की लड़की से छठा निकाह करने जा रहे हैं. इस बात की भनक लगने पर नगमा चौधरी बशीर के पास पहुंची. नगमा का कहना है कि इस दौरान चौधरी बशीर ने उनके साथ मारपीट की और तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. आगरा के मंटोला थाने में दर्ज हुए केस में चौधरी बशीर के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 की धारा 3 धारा 4 और IPC की धारा 504 के तहत केस दर्ज किया गया है.

केस दर्ज कराने वाली नगमा पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की तीसरी बेगम हैं. नगमा के अनुसार, उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ हुआ था. नगमा और चौधरी बशीर के दो बेटे हैं. नगमा का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति और ननदों ने उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. तंग आकर नगमा ने कानूनी कार्रवाई की. मामले का मुकदमा न्यायालय में लंबित है. नगमा की शिकायत पर मंटोला पुलिस ने चौधरी बशीर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ पहले से भी कई अपराधिक केस दर्ज हैं. 

पूर्व मंत्री बशीर चौधरी की बेगम ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री की पत्नी ने अपनी आपबीती सुनाई है और पुलिस अधिकारियों से मदद मांगी है. नगमा का कहना है कि 2013 से मेरा उत्पीड़न हो रहा है, वह आदमी नहीं हैवान है, उसने मुझसे पहले भी कई औरतों की जिंदगी तबाह की है. इस मामले में पूर्व मंत्री बशीर चौधरी ने अपना पक्ष नहीं रखा है. SSP के आदेश पर पूर्व मंत्री बशीर चौधरी के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज किया गया है. CO छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 2 अगस्त तक कर्नाटक कैबिनेट विस्तार का किया फैसला

पेगासस हंगामा पर निलंबित शांतनु सेन के बचाव में टीएमसी ने विपक्षी सांसदों पर किया दबाव

अफगानिस्तान में बिडेन के अमेरिकी बलों की वापसी के साथ खत्म हुआ सबसे लंबा युद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -