पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से है परेशान, ख़रीदे 240 किलोमीटर का माइलेज देने वाली यह बाइक
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से है परेशान, ख़रीदे 240 किलोमीटर का माइलेज देने वाली यह बाइक
Share:

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने लोगो की परेशानियां बढ़ के रखी है. फ़िलहाल इन बढ़ती कीमतों का तो कोई हल नहीं है, लेकिन आपको हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे है, जो 240 किमी तक का माइलेज देती है. इस बाइक का नाम है जीरो एस (Zero S), जिसे एक अमेरिकी कंपनी ने तैयार किया है. यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो 3 वेरिएंट में उपलब्ध है.

मोटरसाइकिल को फुल चार्ज होने में 2 से 10 घंटे का समय लगता है. फुल चार्ज होने के बाद यह बाइक 240 किमी तक का माइलेज देती है. इसका ZF9.8 बेस वेरिएंट 150 किमी, मिड वेरिएंट 200 किमी और टाॅप वेरिएंट 240 किमी तक का माइलेज देती है. टाॅप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा है. तीनों वेरिएंट में एयर-कूल्ड, रेडियल फक्स जेड-फोर्स ब्रशलेस मोटर लगी है। यह इंजन मशीन 54bhp की पावर और 92Nm की टाॅर्क जनरेट करती है.

बाइक में क्लच-लैस डायरेक्ट ड्राइव गियरबाॅक्स दिया गया है. दमदार सस्पेंशन लगे होने की वजह से ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर सफर आसान हो जाता है, जबकि क्लच-लैस गियरबाॅक्स शहरों की तंग गलियों और भारी ट्रैफिक के बीच बेहतर राइड की फील देता है.  इसके बेस वेरिएंट ZF9.8 की लाइफ 4.38 लाख किमी तक है. मिड वेरिएंट ZF13.0 की लाइफ 5.83 लाख और टाॅप वेरिएंट ZF13.0+ की लाइफ 7.13 लाख किमी तक बताई जा रही है.

 फिलहाल यह बाइक भारत में उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसे इंपोर्ट कराया जा सकता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -