UPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जल्द से जल्द करें आवेदन
UPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जल्द से जल्द करें आवेदन
Share:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ड्रग इंस्पेक्टर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है . योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से पद के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2022 है. इस भर्ती अभियान में 53 पद भरे जाने वाले है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

UPSC भर्ती 2022: रिक्ति विवरण-
वरिष्ठ डिजाइन अधिकारी: 01 पद
साइंटिस्ट 'बी': 10 पद
जूनियर वैज्ञानिक अधिकारी: 01 पद
असिस्टेंट आर्किटेक्ट: 13 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 01 पद
ड्रग्स इंस्पेक्टर: 26 पद

महत्वपूर्ण तिथियां- 

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 27 अक्टूबर

रिक्ति विवरण-  53 पद

योग्यता- जो उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती के लिए उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क-  UPSC भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 25/- रुपये का शुल्क देना होगा। केवल नकद में या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क लागू नहीं होने वाला।

अन्य जानकारी- साक्षात्कार में श्रेणीवार पात्रता का न्यूनतम स्तर, चाहे चयन केवल साक्षात्कार द्वारा हो या इंटरव्यू के उपरांत भर्ती परीक्षा हो, सामान्य यानी UR/ईडब्ल्यूएस के लिए न्यूनतम 50 अंक, OBC, SC/ST/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 45 अंक होंगे। अंक उपरोक्त अंक साक्षात्कार के कुल 100 अंकों में से हैं।

BARC में इस पद पर मिल रहा आकर्षक वेतन

PGIMER चंडीगढ़ में इस पद पर अभी करें आवेदन

IIM TRICHY में इन पदों पर अभी करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -