Share:
अवैध दरगाह को नोटिस देने पर मचा बवाल, उपद्रवियों ने थाने पर किया हमला, गाड़ियां फूंकी, DSP सहित 4 पुलिसकर्मी घायल
अवैध दरगाह को नोटिस देने पर मचा बवाल, उपद्रवियों ने थाने पर किया हमला, गाड़ियां फूंकी, DSP सहित 4 पुलिसकर्मी घायल

अहमदाबाद: गुजरात के जूनागढ़ में सड़क पर स्थित अवैध दरगाह हटाने के नोटिस को लेकर जुम्मा यानी शुक्रवार (16 जून) रात जमकर बवाल हुआ। इस दौरान लगभग 300 लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया और बाहर खड़े पुलिस के वाहनों में आग लगा दी। हस हमले एक DSP सहित 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया है, हालाँकि, पुलिस का कहना है कि, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पूरे इलाके में गश्त की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जूनागढ़ नगर निगम द्वारा सड़क के बीच में बनी अवैध दरगाह हटाने के लिए नोटिस दिया गया था। दरगाह पर नोटिस चस्पा करने के बाद बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए और भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। वहीं, मजेवड़ी चौक स्थित पुलिस चौकी में लोगों ने जमकर तोडफोड़ मचाई और पुलिस टीम पर पथराव करने के साथ ही बाहर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। 

पुलिस ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि, उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान कई वाहन फूंक डाले। उपद्रव को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। साथ ही प्रभावित इलाके में बड़ी तादाद में जवानों को तैनात कर इलाके को छावनी में बदला गया है।

क्या है मामला:-

दरअसल, जूनागढ़ के उपरकोट एक्सटेंशन के मजेवाड़ी दरवाजे के सामने एक दरगाह स्थित है। प्रशासन का कहना है कि, इस दरगाह में अवैध निर्माण किया गया है। नगर निगम ने इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए दरगाह कमेटी को नोटिस जारी किया था। नगर निगम द्वारा दरगाह को दिए गए नोटिस में कहा गया है कि अगले 5 दिन के भीतर इस धार्मिक स्थल के कानूनी रूप से सही होने के सबूत पेश किए जाएं, अन्यथा इस पर अतिक्रमण की कार्रवाई कर इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा और इसका खर्च आपको वहन करना रहेगा। वहीं, मुस्लिम समुदाय इसका विरोध कर रहा था। इस नोटिस की जानकारी मिलते ही जुम्मे की रात कुछ उपद्रवी लोग इकट्ठा होकर हिंसा पर आमादा हो गए और जमकर तोड़फोड़ और पथराव किया गया। पुलिस ने जब उपद्रवियों को काबू करने का प्रयास किया और लाठीचार्ज किया, तो उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर भी हमला कर दिया। पुलिस को आखिरकार भीड़ को वहां से हटाने के लिए अधिक पुलिस बल और रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की तैनाती करनी पड़ी।  

झज्जर में दर्दनाक हादसा ट्रैक्टर और कार की टक्कर में 3 की मौत

'10 करोड़ देना चाहता हूँ..', ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए ठग सुकेश ने लिखा पत्र

'कभी एक वंश से आगे नहीं देख पाई कांग्रेस..', गांधी परिवार पर पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे का बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -