गौशाला में गायों की मौत पर विधानसभा में हंगामा, राजस्थान सदन स्थगित
गौशाला में गायों की मौत पर विधानसभा में हंगामा, राजस्थान सदन स्थगित
Share:

जयपुर : पिछले दिनों राजस्थान के हिंगोनिया गौशाला में 200 से ज्यादा गायों की मौत के मामले ने बहुत तूल पकड़ा था. गायों की मौत के इस मामले को शुक्रवार को विधानसभा में उठाया गया. इस मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों और मार्शलों के बीच जमकर हाथापाई हुई. विधायकों के बीच मारपीट की नौबत आने पर विधानसभा स्थगित कर दी गई.

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने सरकार पर जवाब नहीं होने की वजह से जान-बूझकर पिटवाने का आरोप लगाया है. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों ने हिंगोनिया गौशाला में भूख-प्यास से गायों की मौत का मामला उठाया और इसपर चर्चा की मांग की.

सत्तारूढ़ बीजेपी ने इस मामले पर बहस करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. कांग्रेस विधायक हाथ में गायों को बचाने की तख्तियां लेकर बेल में नारेबाजी करने लगे. हंगामा बढ़ता देख स्पीकर ने मार्शल बुला लिए. इससे नाराज कांग्रेस विधायक मार्शलों से भीड़ गए और फिर सदन अखाड़ा बन गया. गाय तो पीछे छूट गई और फिर राजनीति शुरू हो गई और सभी जानते हैं कि जिस चीज में राजनीति आ जाती है तो उसका हश्र क्या होता है.

गर्भवती महिला के पेट से बच्चा गायब !

कांग्रेस ने सदन स्थगित होने के बाद सदन के बाहर प्रदर्शन भी किया. अंदर धक्का-मुक्की के बाद बाहर आकर दोनों हीं पार्टियों के विधायकों ने कहा कि आज का दिन विधानसभा के इतिहास का काला दिन है. दूसरी तरफ सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि ये एक दिन के लिए जीएसटी पास करवाने के लिए सत्र रखा गया है. इसमें किसी बात पर चर्चा नहीं हो सकती है.

ये ऐसे भगवन का मंदिर है जिसका अभी तक जन्म ही नहीं हुआ है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -