सावन के आखिरी सोमवार को जरूर करें यह उपाय, हो जाएगी हर मुराद पूरी

Aug 11 2019 05:00 PM
सावन के आखिरी सोमवार को जरूर करें यह उपाय, हो जाएगी हर मुराद पूरी

सावन का महीना भगवान शिव को बहुत पसंद होता है और इस महीने में उनका ही पूजन होता है. ऐसे में कहा जाता है इस महीने में भगवान शिव की आराधना करने से वह बहुत जल्दी खुश हो जाते हैं. वहीं सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्‍न करना जरूरी माना जाता है क्‍योंकि तभी तो वह सभी मनोकामना को पूरा करते हैं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सावन के आखिरी सोमवार में किन उपायों से आपकी मनोरथ पूर्ण हो सकती है. आइए बताते हैं.

उपाय- 


- कहते हैं सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शंकर को कच्‍चे चावल चढ़ाने चाहिए क्योंकि ये उपाय करने से धन से संबंधित आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती है.

- कहा जाता है सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव को तिल अर्पित करने से पाप नष्ट हो जाते हैं.

- आपको बता दें कि सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव को जौ अर्पित करना चाहिए क्योंकि इससे आपके परिवार में सुख-शांति रहती है. इसी के साथ तेज बुद्धि पाने के लिए शक्‍कर युक्‍त दूध से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए.

-कहते हैं संतान सुख में वृद्धि के लिए भगवान शिव को गेहूं अर्पित करना चाहिए. 

- कहा जाता है भगवान शिव को चमेली के फूल बहुत प्रिय हैं इसलिए सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव को चमेली के फूल से शिव की आराधना करने से आपको वाहन सुख मिल जाता है.

- कहते हैं परिवार के सदस्‍यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए आखिरी सोमवार के दिन घर में गोमूत्र का छिड़काव करना चाहिए और गुग्‍गल की धूप देनी चाहिए.

महाभारत के इन श्लोकों में बताया गया है कैसा होता है मांस खाने वाला व्यक्ति

अपने काम की सफलता के लिए घर से करके निकले यह टोटका

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर सुने यह कथा