UP TET 2017: यहां जाने कब घोषित होगा परीक्षा परिणाम

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने गत अक्टूबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 दी थी. उनके लिए यह खबर बेहद सुखद हो सकती है. दरअसल, इस परीक्षा का परिणाम 15 दिसम्बर को घोषित होने वाला है. इससे पहले खबर आई थी कि, यह परीक्षा परिणाम गत 30 नवम्बर को ही घोषित होना था, लेकिन किसी कारणवश अब यह 15 दिसंबर को जारी किया जाएगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, प्राथमिक और उच्च प्रथमिक स्तर की परीक्षा के कई प्रश्नों के उत्तर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर होने के चलते परिणाम घोषित होने में देरी हो गई है. 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने विवादित प्रश्नों पर चार-पांच विषय विशेषज्ञों से राय लेने के बाद हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कर दिया है. साथ ही शासन को भी सूचना दे दी गई है. शासन ने 15 दिसम्बर को परिणाम घोषित करने की अनुमति दे दी है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, यह परीक्षा 15 अक्तूबर को आयोजित की गई थी, जिसमे पौने दस लाख से भी अधिक अभ्यर्थी ने पंजीयन कराया था. 

गौरतलब है कि, प्रश्न पत्र गलत पाए जाने पर उनमे कुछ संशोधन भी किया गया है. हिंदी विषय के पेपर में दो ऑप्शन सही पाए गए हैं, वही अंग्रेजी के प्रश्न पत्र में भी सुधार किया गया है. इस प्रश्न में दोनों विकल्पों का गोला भरने वाले अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर दिए जाएंगे. साथ ही और कई प्रश्नो के उत्तर के सम्बन्ध में उच्च न्यायलय में याचिकाएं  विचाराधीन हैं.  

MBA पास के लिए यहां निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जानिए, किस तरह मिलेगी आपको सक्सेस

ये टिप्स अपनाएं और सफलता पाएं

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -