Share:
झांसा, शारीरिक संबंध और फिर मुस्लिम बनने का दबाव..! देशभर में नहीं थम रहे लव जिहाद के मामले, अब यूपी से साजिद कुरैशी गिरफ्तार
झांसा, शारीरिक संबंध और फिर मुस्लिम बनने का दबाव..! देशभर में नहीं थम रहे लव जिहाद के मामले, अब यूपी से साजिद कुरैशी गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है।  राज्य पुलिस ने रविवार (15 अक्टूबर) को एक हिंदू महिला को प्रेम प्रसंग में फंसाने और फिर उसे इस्लाम में धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर करने के आरोप में साजिद कुरेशी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी पर महिला के साथ यौन उत्पीड़न का भी मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज क्षेत्र की बताई जा रही है। पीड़ित महिला तलाकशुदा है और अपने माता-पिता के साथ सिरसागंज में रह रही है। जिले के नजदीकी क्षेत्र का रहने वाला आरोपी महिला के पास आया और उससे दोस्ती कर ली। कुछ महीनों के बाद, उसने महिला को अपने साथ अपने घर चलने के लिए कहा, जहाँ उसने उससे अपनी 'पत्नी' की तरह व्यवहार किया। उसने महिला से वादा किया कि वह 23 सितंबर को उससे शादी करेगा। बताया जाता है कि फर्जी वादों की आड़ में उसने महिला का यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद महिला ने आरोपी पर शादी के लिए दबाव डाला, लेकिन उसने महिला पर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला।

आरोपी ने स्पष्ट किया कि शादी तभी संभव होगी जब महिला अपना धर्म बदलकर इस्लाम अपनाएगी। उसने महिला के परिवार वालों को भी धमकाया और उन्हें महिला को अपना धर्म बदलने के लिए मनाने के लिए मजबूर किया। पीड़िता की मां ने इस मुद्दे पर टिप्पणी की और पुष्टि की कि आरोपी ने महिला को धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी थी। पीड़िता की माँ ने बताया कि, 'उसने हमें जान से मारने की धमकी भी दी और कहा कि वह उस महिला से तब शादी करेगा जब वह अपना धर्म बदल लेगी। उसने हमें यह कहते हुए धमकी भी दी कि वह उस महिला से जबरदस्ती शादी करेगा।'

पुलिस अधिकारी अखिलेश दीक्षित ने घटना का संज्ञान लिया और आरोपी साजिद कुरेशी पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की जांच जारी है। 

यूपी से भी सामने आया था ऐसा ही मामला:-

इससे पहले सितंबर में, उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां एक लड़की को अबू आमिर अंसारी ने लव जिहाद में फंसाया था, जिसने खुद को अमित नाम का हिंदू व्यक्ति बताया था। उसने पहले खुद को अमित नाम का हिंदू लड़का बताया, जिसके बाद उसका ब्रेनवॉश किया, शादी की और उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा, 13 अक्टूबर को एक हिंदू लड़की को परेशान किया गया और उसे इस्लाम में धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया गया।

अफ़ज़ल सिद्दीकी नाम के एक मुस्लिम व्यक्ति ने पहले एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसके अश्लील वीडियो का उपयोग करके पीड़िता को ब्लैकमेल किया। जब वह गर्भवती हो गई तो उसने उस पर गर्भपात कराने के लिए दबाव डाला और उस पर इस्लाम अपनाने का दबाव डाला। मौजूदा मामले में आरोपी साजिद कुरेशी पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की जांच जारी है।

'किसानों को कम से कम 5 घंटे बिजली देंगे..', कर्नाटक सरकार के ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने किया ऐलान

'आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए...', टिकट न मिलने से नाराज नेताओं पर भड़के कमलनाथ, BJP ने वायरल किया VIDEO

फिलिस्तीनी दूत से मिले विपक्षी दलों के कई नेता, गाज़ा की पीड़ा पर जताई चिंता, आतंकियों द्वारा नग्न घुमाई गईं महिलाओं पर एक शब्द नहीं !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -