यूपी में बंद नहीं होंगे स्कूल, सरकार ने वापस लिया अपना फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वायु प्रदूषण की वजह से दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर और बुलंदशहर जिलों में अगले 21 नवंबर तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। बुधवार की देर रात इस संबंध में सूचना दी गई। इसके साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में भी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश को वापस ले लिया है।

इस बीच नोएडा में सरकारी व अर्द्धसरकारी कार्यालय में आधे स्टाफ को ही बुलाया जाएगा। नोएडा में भी दिल्ली की तर्ज पर निर्माण कार्यों पर रोक जारी रखी गई है। जिले में डीजल जेनरेटर चलाने पर भी पाबन्दी लगा दी गई है। हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को रियायत दी गई है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को गौतमबुद्धनगर के जिला अधिकारी (DM) सुहास एल वाई के नेतृत्व में हुई जिला पर्यावरण समिति, वृक्षारोपण समिति और जिला वैटलेंड समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए थे। 

बुलंदशहर में भी जिलाधिकारी सीपी सिंह ने जिले में सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया था। लेकिन अब वो आदेश वापस ले लिया गया है। बता दें कि यह आदेश दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया गया था। 

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

ब्राजील सभी वयस्कों के लिए Covid-19 बूस्टर शॉट्स खरीदेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -