कोरोना टीकाकरण की सूचीं में शामिल हुआ मृत नर्स का नाम

Jan 13 2021 12:19 PM
कोरोना टीकाकरण की सूचीं में शामिल हुआ मृत नर्स का नाम

हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान है, जंहा एक मृत नर्स को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता के रूप में पंजीकृत किया गया है, जो टीकाकरण के पहले चरण में सीओवीआईडी ​​वैक्सीन का एक शॉट प्राप्त करेगा। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अयोध्या के डफरिन अस्पताल के लिए जो सूची तैयार की है, उसमें तीन नर्सों के नाम हैं, जिनमें से एक की मृत्यु हो चुकी है, दूसरी सेवानिवृत्त हो चुकी है और तीसरी नर्स ने इस्तीफा दे दिया है। वे सभी उन व्यक्तियों की सूची का हिस्सा हैं जिन्हें टीका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने अब मामले में जांच का आदेश दिया है और आश्वासन दिया है कि जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, नामों को गलती से सूची में शामिल किया गया था तीन महीने पहले तैयार किया गया था और अभी तक अद्यतन नहीं किया गया था।

उत्तर प्रदेश में आवश्यक कार्यकर्ताओं को 16 जनवरी को राज्य भर में 852 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा, जब राष्ट्रीय कोविद टीकाकरण अभियान शुरू होगा। सोमवार को उत्तर प्रदेश के 1,500 केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण के लिए दूसरा सूखा अभियान चलाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में ड्राई रन का निरीक्षण किया।

एम्स भुवनेश्वर को लगातार तीसरे वर्ष हासिल हुआ कायाकल्प पुरस्कार

ज्वैलरी चुराने के आरोप में दो महिलाएं हुई गिरफ्तार

14 जनवरी को केरल के सबरीमाला मंदिर में मनाया जाएगा मकरविलक्कु