दुनिया भर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते के नामों को जानिए
दुनिया भर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते के नामों को जानिए
Share:

अपने घर में किसी प्यारे दोस्त का स्वागत करना एक रोमांचक क्षण होता है। अपने नए कुत्ते साथी का नाम रखना और भी अधिक रोमांचक प्रयास है। वैश्विक पालतू समुदाय ने कुछ ऐसे नाम स्थापित किए हैं जो कुत्तों के लिए बेहद लोकप्रिय हो गए हैं। आइए दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्तों के नामों का पता लगाएं और उन रुझानों को समझें जो उनकी लोकप्रियता में योगदान करते हैं।

क्लासिक्स कभी फीके नहीं पड़ते

1. बेला बेला, जिसका इतालवी में अर्थ है "सुंदर", ने वर्षों से अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। इसकी सादगी और सुंदरता विश्व स्तर पर कुत्ते के मालिकों को पसंद आती है।

2. मैक्स मैक्स, एक छोटा और प्रभावशाली नाम है, जो शक्ति और ऊर्जा का संचार करता है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह नाम सभी संस्कृतियों में पसंदीदा बना हुआ है।

3. लुसी लुसी, अपने कालातीत आकर्षण के साथ, बुद्धिमत्ता और गर्मजोशी का संचार करती है। यह एक ऐसा नाम है जो सभी नस्लों और आकारों के कुत्तों पर सूट करता है।

ट्रेंडिंग आधुनिक नाम

4. लूना लूना, लैटिन शब्द "मून" से लिया गया है, जिसने अपने दिव्य आकर्षण और मधुर ध्वनि के कारण लोकप्रियता हासिल की है।

5. चार्ली चार्ली, एक ऐसा नाम जो लिंग से परे है, अपने मिलनसार और मिलनसार स्वभाव के लिए पसंद किया जाता है। यह मिलनसार पिल्लों के लिए एकदम उपयुक्त है।

6. डेज़ी डेज़ी, नाजुक फूलों की छवियों को उद्घाटित करते हुए, एक कुत्ते के चंचल और सौम्य स्वभाव का सार दर्शाती है।

पॉप संस्कृति से प्रेरित नाम

7. कूपर कूपर, करिश्मा के स्पर्श से भरा एक नाम, लोकप्रियता में बढ़ गया है, संभवतः फिल्मों और टीवी शो में इसकी उपस्थिति से प्रभावित है।

8. बेला (फिर से) बेला के पुनरुत्थान का श्रेय लोकप्रिय पिशाच-थीम वाले उपन्यासों और फिल्मों में इसके उपयोग को दिया जा सकता है, जिससे एक नई रुचि पैदा हुई है।

9. आर्य आर्य, एक प्रसिद्ध फंतासी श्रृंखला के एक निडर चरित्र से प्रेरित है, जो कल्पना से प्रेरणा लेने की बढ़ती प्रवृत्ति को दर्शाता है।

वैश्विक प्रभाव

10. रॉकी रॉकी की लोकप्रियता इसकी सार्वभौमिक अपील से जुड़ी हो सकती है - शक्तिशाली फिर भी प्रिय, प्रिय फिल्म चरित्र की तरह।

11. कोको कोको, मिठास और गर्माहट पैदा करता है, जो आरामदायक और आनंददायक सभी चीजों के लिए सार्वभौमिक प्रेम से उत्पन्न हो सकता है।

नस्ल और आकार का प्रभाव

12. बडी बडी, एक ऐसा नाम जो साहचर्य के विचार को प्रतिध्वनित करता है, अक्सर उन कुत्तों के लिए चुना जाता है जो परिवार के प्रिय सदस्य होते हैं।

13. भालू भालू, बड़ी और अधिक प्रभावशाली नस्लों का पसंदीदा, कुत्ते की ताकत और सुरक्षात्मक प्रकृति पर जोर देने की इच्छा को दर्शाता है।

कुत्ते के नामकरण की दुनिया में, परंपरा और नवीनता एक दूसरे से मिलती हैं। चाहे क्लासिक्स से प्रेरणा लेना हो, आधुनिक रुझानों को अपनाना हो, या पॉप संस्कृति में प्रेरणा ढूँढना हो, दुनिया भर में कुत्ते के मालिक ऐसे नाम चुनते हैं जो उनके साथियों के अद्वितीय व्यक्तित्व को दर्शाते हैं। बेला से लेकर कूपर तक, इन नामों ने इंसानों और उनके प्यारे दोस्तों के बीच अविश्वसनीय बंधन का जश्न मनाते हुए हमारे दिलों में अपनी जगह बना ली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -