यह मुंबई का पूरी तरह से देसी बाजार है, यहां घर की सजावट का सामान बहुत सस्ते दरों पर उपलब्ध है

यह मुंबई का पूरी तरह से देसी बाजार है, यहां घर की सजावट का सामान बहुत सस्ते दरों पर उपलब्ध है
Share:

मुंबई सिर्फ़ सपनों का शहर ही नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के लिए एक खजाना भी है जो अपने घरों को अनोखी और किफ़ायती चीज़ों से सजाना चाहते हैं। अगर आप ऐसी ही चीज़ों की तलाश में हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक जगह है - मुंबई के कुछ बेहतरीन स्थानीय बाज़ार जहाँ आप घर की सजावट की चीज़ें बेहद कम कीमत पर पा सकते हैं।

कोलाबा कॉजवे मार्केट: फैशन और गृह सज्जा का स्वर्ग

कोलाबा कॉजवे मार्केट फैशन के शौकीनों और घर की सजावट के शौकीनों के लिए एक केंद्र के रूप में जाना जाता है। कॉकटेल गाउन से लेकर जटिल कुर्तियों, स्टाइलिश फुटवियर से लेकर बेहतरीन गहनों तक, यहाँ सब कुछ सस्ते में मिल जाता है। फैशन के अलावा, इस मार्केट में घर की सजावट, फोन कवर और घर के लिनन की कई तरह की चीजें भी मिलती हैं। चर्चगेट लोकल ट्रेन स्टेशन के पास स्थित यह मार्केट रोजाना सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है।

चोर बाज़ार: मुंबई का विंटेज स्वर्ग

मुंबई के 'चोरों के बाजार' के नाम से मशहूर चोर बाज़ार का इतिहास 150 साल से भी ज़्यादा पुराना है। चाहे आपको विंटेज फ़र्नीचर चाहिए, रेट्रो टेलीफ़ोन और रेडियो, मार्बल टॉप टेबल या ग्रामोफ़ोन, यह बाज़ार ज़रूर जाना चाहिए। यहाँ सब कुछ काफ़ी कम कीमत पर उपलब्ध है। चोर बाज़ार सुबह 5 बजे खुलता है और रोज़ाना शाम 7 बजे बंद हो जाता है, सिवाय शुक्रवार को जब यह बंद रहता है। यहाँ मुंबई सेंट्रल स्टेशन से पहुँचा जा सकता है, जो कि सिर्फ़ 1.5 किलोमीटर दूर है।

दादर फूल बाजार: फूलों की भरमार

फूलों के शौकीनों के लिए जो अपने घरों को सजाना चाहते हैं, दादर फ्लावर मार्केट सबसे अच्छी जगह है। चाहे आपको गुलाब, गेंदा या कमल पसंद हो, हर फूल बेमिसाल कीमतों पर उपलब्ध है। उदाहरण के लिए, 20 सफ़ेद गुलाबों के एक गुलदस्ते की कीमत लगभग 50 रुपये है। यह बाज़ार रोज़ाना सुबह 4 बजे से 9 बजे तक खुलता है और दादर स्टेशन से सिर्फ़ 500 मीटर की दूरी पर स्थित है।

हिल रोड मार्केट, बांद्रा: खरीदारों के लिए खुशी

बांद्रा में हिल रोड मार्केट मुंबई में एक और बेहतरीन शॉपिंग डेस्टिनेशन है। अगर आप बिना ज़्यादा पैसे खर्च किए घर की सजावट का सामान खरीदना चाहते हैं, तो हिल रोड मार्केट आपके बजट के हिसाब से सही विकल्प साबित हो सकता है। यह रोजाना सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है और बांद्रा स्टेशन से लगभग 2.8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। मुंबई के स्थानीय बाज़ार उन लोगों के लिए ढेरों विकल्प प्रदान करते हैं जो बिना ज़्यादा खर्च किए अपने रहने की जगह को सजाना चाहते हैं। चाहे आप फ़ैशन, विंटेज आइटम, ताज़े फूल या घर की सजावट में रुचि रखते हों, ये बाज़ार हर स्वाद और बजट को पूरा करते हैं। अपनी यात्रा की योजना बनाएँ और ऐसी खरीदारी करें जो आपकी जेब पर ज़्यादा बोझ न डाले।

मोदी और मेलोनी को साथ देख खुश हुई कंगना रनौत, वीडियो शेयर कर कही ये बात

फर्जी मारपीट वीडियो मामले में रवीना टंडन ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, दर्ज कराया 100 करोड़ की मानहानि का केस

सलमान और अमिताभ नहीं, ये 2 एक्टर थे ‘बागबान’ के लिए पहली पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -