बेमौसम बरसात ने बिगाड़ा कपास किसानों का गणित
बेमौसम बरसात ने बिगाड़ा कपास किसानों का गणित
Share:

पानसेमल से रविंद्र सोनिस की रिपोर्ट 

बड़वानी जिले के पानसेमल में खेतों में खड़ी फसल पक कर तैयार हो गई है वर्षा से पहले किसानों के चेहरे पर प्रसन्नता दिखाई देती पिछले कुछ दिनों में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते खेतों में खड़ी फसल खराब होने लगी, जिस उत्पादन की अपेक्षा किसान रखता था उससे कई गुना कम उत्पादन दिखाई दे रहा है।

खेतिया व  खेतिया से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में फसल के पत्ते पीले पड़ने लगे हैं वही कपास, मक्का आदि का उत्पादन भी प्रभावित होते हुए दिखाई दे रहा है ।किसानो का मानना है कि बरसात से पहले फसल की स्थिति बहुत अच्छी थी ,समय समय पर खाद दवाई भी दी,उम्मीद थी कि बहुत अधिक फसल मिलेगी किंतु लगातार बारिश के चलते अब यह उम्मीद टूटने लगी। 

खेतिया क्षेत्र में पिछले कई दिनों से रुक रुक कर तेज बारिश का दौर जारी है जिसके चलते अब किसानों के चेहरे पर शिकन दिखाई दे रही है खेत में खड़ी फसल के खराब होते देख अब किसान सरकार की ओर आस लगाए देख रहा है। क्षेत्र की मुख्य उपज मक्का कपास है जो खेत मे ही खराब हो रही वही जो फसल तैयार भी है तो वर्षा के चलते निकलने से पूर्व ही खराब पड़ रही है, खेतिया मंडी में कपास खरीदी बन्द है जिसके चलते किसान मायूस हो रहें।प्रकृति की मार के चलते  उत्पादन प्रभावित हो रहा,खड़ी फसल खराब होने लगी है। 

अजब-गजब इस जिले में हैंडपंप से निकल रही शराब, लोग भी हुए हैरान

जानिए क्या है गठिया...और क्या है इस दिन का महत्त्व

भगवान हनुमान को रेलवे ने भेजा नोटिस, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -