उन्नाव रेप केस : AIIMS में लगी अदालत, पीड़िता के बयान लेने आए जज

Sep 11 2019 02:10 PM
उन्नाव रेप केस : AIIMS में लगी अदालत, पीड़िता के बयान लेने आए जज

नई दिल्ली : उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) में पीड़िता के बयान दर्ज करने हेतु एम्स (AIIMS) में बुधवार (11 सितंबर) को अस्थाई अदालत (Temporary Court) लगाई गई और उन्नाव रेप केस की पीड़िता का बयान दर्ज करने हेतु आज जज एम्स अस्पताल पहुंचे. बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने आदेश दिया था और इस पर अस्थाई अदालत बनाई गई है.

इसी अदालत में पीड़िता और उसके वकील के बयान दर्ज होंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये सारी प्रक्रिया बंद कमरे में ही होगी. तीस हजारी स्थित जिला जज धर्मेश शर्मा की अदालत द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जय प्रकाश नारायण अपेक्स ट्रामा सेंटर (एम्स) में अस्थाई कोर्ट बनाने के निर्देश दिए थे. इस विशेष अदालत में बाहरी व्यक्ति या मीडिया को उपस्थित रहने की अनुमति नहीं है. 

बताया जा रहा है कि पीड़िता के बयान पूरे होने तक रोजाना अस्थाई अदालत जारी रहेगी. सीबीआई के वकील, पीड़िता के वकील और बचाव पक्ष के वकीलों को बुधवार को सुबह करीब 10.30 बजे एम्स के ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया था. अदालत द्वारा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और इस विशेष अदालत में किसी तरह की ऑडियो या वीडियो रिकार्डिंग भी प्रतिबंधित है. 

 

अलगाववादी नेता यासिन मलिक जम्मू की टाडा अदालत में आज होंगे पेश, यह है मामला

यहां कटा देश का सबसे महंगा चालान, भरने में कट जाए पूरा जीवन !

अयोध्या मामलाः लाइव टेलीकास्ट की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई संभव

विस चुनाव से पहले महाराष्ट्र में घमासान, BJP का दामन थामेंगे कांग्रेस-NCP के नेता