विस चुनाव से पहले महाराष्ट्र में घमासान, BJP का दामन थामेंगे कांग्रेस-NCP के नेता
विस चुनाव से पहले महाराष्ट्र में घमासान, BJP का दामन थामेंगे कांग्रेस-NCP के नेता
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 काफी नजदीक हैं और ऐसे में नेताओं के दल बदलने की खबरे भी खूब सुर्खियों में चल रही हैं. अब ताजा खबर है कि आज कांग्रेस और एनसीपी के दो मुख्य नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (इंदौर, पुणे) और नवी मुंबई के कद्दावर और एनसीपी नेता गणेश नाइक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. 

राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में दोनों नेता बीजेपी में शामिल होंगे. बता दें कि हर्षवर्धन पाटिल की विदाई कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है और वह चार बार पुणे की इंदपुर सीट से विधायक रह चुके हैं. पाटिल 1995 से 2014 तक राज्य सरकार में मंत्री रहे हैं. जबकि 1995, 1999, 2004 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव भी लड़ा था. वहीं 2009 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और साल 1995 में उन्होंने शिवसेना-बीजेपी सरकार का समर्थन किया था, जहां उन्हें मंत्री पद दिया गया था.

ख़ास बात यह है कि हर्षवर्धन पाटिल की राजनीति हमेशा से ही एनसीपी के खिलाफ रही है. साल 2014 में जब कांग्रेस द्वारा एनसीपी से गठबंधन तोड़ा गया था, तो पाटिल एनसीपी नेता दत्ता भरणे से इलेक्शन में शिकस्त खा बैठे थे. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पाटिल द्वारा एक बार फिर पवार समर्थित सुप्रिया सुले के साथ गठबंधन किया गया है. 

आंध्र मे सियासी बवाल, चंद्रबाबू और उनके बेटे किए गए नजरबंद

खून के आंसू रो रहा पाकिस्तान, पेट्रोल से कई महंगा बिक रहा दूध

BJP में शामिल हुए कल्याण सिंह का बयान, मैं चाहता हूँ राम मंदिर बने, लेकिन...'

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आईएएस अधिकारी को पाकिस्तान जाने की दी नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -