कुंवारी बेटी हुई गर्भवती, तो परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या
कुंवारी बेटी हुई गर्भवती, तो परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या
Share:

भोपाल: शहडोल जिले के गोहपारू थाने के तहत मलमाथर गांव में गुरुवार देर रात एक ही परिवार के चार लोगों ने सिंचाई विभाग के डैम में कूद कर सामूहिक आत्महत्या कर ली। पुलिस को हादसे की जानकारी शुक्रवार सुबह हुई । इस परिवार में अब केवल 12 साल का एक बेटा किसी तरह अपनी जान बचा पाया । मरने वालो में माता-पिता और बेटा- बेटी शामिल हैं। बताया गया है कि इस परिवार की 19 साल की बेटी शादी से पहले गर्भवती हो गई थी। गांव के एक युवक के साथ उसका प्रेम संबंध था; लेकिन बाद में उस भीमसेन नामक लड़के ने शादी से इंकार कर दिया । इसी बात की शर्मिंदगी के कारण परिवार ने एक साथ मरने का फ़ैसला किया।

क्या है पूरा मामला ?
शहडोल जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर मलमाथर गांव के रामभारत (40), उनकी पत्नी प्रेमबाई सिंह (38), रामभारत की बेटी कुमारी यशोदा सिंह (19) और बेटे विनोद सिंह (10) ने एक साथ डैम में कूद कर जान दे दी। सभी ने अपने आप को एक साथ रस्सी में बांध लिया था। परिवार में सिर्फ 14 वर्षीय संतोष सिंह ने भागकर अपनी जान बचा ली ।रात में लगभग 3 बजे संतोष ने गांव वालों को बताया, तब घटना की जानकारी हुई। सुबह गोहपारू थाने को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना, डीएसपी एसके सिंह, एसडीएम एसपी मिश्रा और टीआई प्रशांत सेन सहित अन्य पुलिस का स्टाफ घटना स्थल पर पहुंच गया ।

यशोदा को प्रेम में मिला धोखा
डीएसपी एसके सिंह ने बताया कि मृतक यशोदा सिंह का गांव के ही भीमसेन सिंह पिता दौली सिंह (22) नाम के युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। यशोदा गर्भवती भी हो गई थी और इस बात की जानकारी परिवार वालों को लग गई थी । परिवार वाले दोनों की शादी कराना चाहते थे। इसके लिए 16 जून को रिश्तेदारों व समाज के अन्य लोगों के साथ बैठक की गई थी, लेकिन भीमसेन ने शादी से इंकार कर दिया था । धीरे-धीरे समाज और रिश्तेदारों के बीच व गांव में यशोदा सिंह के मामले की बात फैलने लगी थी। लोकलाज के डर से पूरे परिवार ने एक साथ जान देने का फैसला कर लिया ।

परेशान रामभारत का पूरा परिवार गुरुवार की देर रात डैम के पास गया और वहां नायलॉन की रस्सी से सबने अपने-अप को साथ-साथ बांध लिया। इस बीच बड़ा बेटा संतोष भाग गया । लेकिन शेष चारों लोग डैम के 20 फिट गहरे पानी में कूद गए । जब तक लोगों को पता लगा तब तक चारों की सांस बंद हो चुकी थी।

सरपंच व संतोष के बयान  

ग्राम पंचायत मलमाथर की सरपंच झिरिया बाई ने बताया कि रामभारत सिंह की बेटी की मामले को लेकर 16 जून की शाम छह बजे बैठक हुई थी, जिसमें लड़की के दो मामाओं सहित समाज के छह-सात लोग मौजूद थे। झिरिया बाई ने कहा कि वह बैठक में नहीं जा पाई थी, लेकिन इस बात की जानकारी उसे है कि बैठक हुई थी और बात नहीं बन पाई थी। यशोदा के भाई संतोष ने भी यह बताया कि उसकी बहन को लेकर पिता परेशान थे और उसी बात को लेकर वह जान देने के लिए सपरिवार डैम के पास गए थे।

भीमसेन के खिलाफ केस दर्ज

गोहपारू टीआई टीआई प्रशांत सेन ने बताया कि आरोपी भीमसेन सिंह के खिलाफ धारा 376, 306 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। सेन ने यह भी कहा कि आरोपी को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होने माना कि इस युवक के कारण ही पूरे परिवार की मौत हुई है । वैसे मामले की विवेचना की जा रही है। टीआई ने बताया कि मृतक आदिवासी परिवार से था और खेती-बाड़ी व मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -