विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेघालय ने NAAC द्वारा 'ए ग्रेड रेटिंग' को दी मान्यता
विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेघालय ने NAAC द्वारा 'ए ग्रेड रेटिंग' को दी मान्यता
Share:

शिलांग: राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेघालय (यूएसटीएम) को पूर्वोत्तर क्षेत्र का पहला निजी विश्वविद्यालय, अधिकारियों के अनुसार "ए ग्रेड" मान्यता रेटिंग दी है। यूएसटीएम के प्रवक्ता के अनुसार, विश्वविद्यालय, जो केवल आठ वर्ष पुराना है, को NAAC द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा स्थापित एक स्वायत्त निकाय है, जो देश में उच्च शिक्षा के संस्थानों का आकलन और मान्यता प्रदान करता है। विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन सात-बिंदु पैमाने पर किया जाता है।

यूएसटीएम के चांसलर महबूबुल हक ने विश्वविद्यालय के प्रयासों का समर्थन करने के लिए मेघालय सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि पांच साल का मूल्यांकन छात्रों के पांच सफल बैचों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि नैक की सहकर्मी टीम ने यूएसटीएम की सर्वोत्तम प्रथाओं की प्रशंसा की, जिसमें इसकी पेबैक नीति और गांव को अपनाना शामिल है।

यूएसटीएम की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने विश्वविद्यालय को इसकी NAAC मान्यता पर बधाई दी। यूएसटीएम के अधिकारियों के अनुसार, निजी विश्वविद्यालय ने केवल एक कंप्यूटर और चार छात्रों के साथ अपनी यात्रा शुरू की, और अब सभी आठ पूर्वोत्तर राज्यों के लगभग 6,000 छात्र हैं।

Ghaziabad Murder: घर पर अकेले थे बुजुर्ग, बदमाशों ने कर दी हत्या

मां से लोन वसूलने रोज घर आता था रिकवरी एजेंट, बेटी को हुआ प्यार, भागने के बाद शादी से किया इंकार

भारत में अब तक 107.92 मिलियन से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -