संयुक्त राष्ट्र ने खोली आतंकियों की पोल
संयुक्त राष्ट्र ने खोली आतंकियों की पोल
Share:

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिका के बाद अब संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकवाद के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने आतंकवादियों और आतंकी संगठनों की एक संयुक्त लिस्ट जारी की है, जिसमें मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और भारत में कई मामलों में वांछित अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मुताबिक, दाऊद के पास कई पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं, जो रावलपिंडी और कराची से जारी किए गए हैं. संयुक्त राष्ट्र का यह भी कहना है कि 'दाऊद का कराची के नूराबाद इलाके में पहाड़ी क्षेत्र में राजसी ठाट-बाट वाला एक आलीशान बंगला भी है. 

इस सूची में पाकिस्‍तान से 139 आतंकियों और आतंकी संगठनों के नाम शामिल हैं. आतंकियों की यह सूची मंगलवार को अपडेट की गई, जिसमें उन आतंकियों के नाम हैं, जो पाकिस्‍तान में रहते हैं, वहां से अपनी गतिविधियां चलाते हैं या वहां सक्रिय आतंकी समूहों के साथ मिलकर काम करते हैं. इसमें अलकायदा के अयमन अल-जवाहरी से लेकर लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकियों तक के नाम हैं.

पाकिस्तान स्थित जिन आतंकी संगठनों को इस सूची में शामिल किया गया है, उनमें अल रशीद ट्रस्ट, हरकतुल मुजाहिदीन, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उज्बेकिस्तान, जैश-ए-मोहम्मद, रबिता ट्रस्ट, लश्क-ए-झांगवी, इस्‍लामिक जिहाद ग्रुप, हर्कतुल जिहाद इस्‍लामी, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान सहित कई अन्‍य आतंकी संगठनों के नाम शामिल हैं. यहां उल्‍लेखनीय है कि लश्‍कर-ए-तैयबा पाकिस्‍तान में कई नामों, जैसे- अल-मंसूरियन, पासबान-ए-कश्‍मीर, पासबान-ए-अहले हदीथ, जमात-उद दावा और फला-ए-इंसानियत फाउंडेशन जैसे नामों से भी संचालित है. 

यूट्यूब गोलीबारी, संदिग्ध हमलावर पर से उठा पर्दा

पांच साल में सिलिकन वैली जैसा बन सकता है भारत : वर्ल्ड बैंक

ईरान में आग में झुलसने से हुई 11 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -