CAA के विरुद्ध लंदन प्रदर्शन जारी, गाँधी प्रतिमा के पास जमी छात्रों की भीड़
CAA के विरुद्ध  लंदन प्रदर्शन जारी, गाँधी प्रतिमा के पास जमी छात्रों की भीड़
Share:

लंदन: भारत में संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन के विरुद्ध बीते शनिवार यानी 21 दिसंबर 2019 को लंदन में 'पार्लियामेंट स्क्वायर' पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास सैकड़ों की संख्या में छात्र और अन्य लोग एकत्र हुए. शांतिपूर्ण प्रदर्शन 'भारतीय संविधान को बचाओ' के संदेश के साथ किया गया.

तिरंगा और तख्तियां लेकर किया प्रदर्शन: यह कहा जा रहा है कि इसमें ब्रिटेन स्थित कई दक्षिण एशियाई संगठन जुटे. उनके हाथों में तिरंगा ध्वज था और तख्तियां थीं, जिन पर सीएए एवं एनआरसी वापस लेने की मांग की गई थी. वहीं इस बीच, बीते शनिवार को ब्रिटेन में कई विश्वविद्यालय परिसरों में सिलसिलेवार प्रदर्शन हुए. बीते बुधवार को ब्रिटेन भर से जुटे सैकड़ों लोगों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर तख्तियां और तिरंगा लेकर प्रदर्शन किया था.

सूत्रों की बात करें तो वहीं, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. नागरिकता संशोधन कानून  के विरोध में यूपी और बिहार समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. यूपी में 10 दिसंबर से नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान 15 लोग हताहत हुए और 263 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. जंहा भारतीय रेलवे को नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक विरोध में 88 करोड़ रुपये की रेलवे संपत्ति क्षतिग्रस्त हुई है.

हाफिज समेत उसके सहयोगियों पर टेरर फंडिंग का आरोप तय, कड़ी सुरक्षा में होगी पेशी

चीन का पहला एयरक्राफ्ट करियर, 4 देशों में हुआ

पासपाकिस्तान परेशानी बढ़ी, आतंकवाद पर किए गए सवाल जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -