ईयू आगंतुकों की मुश्किल बड़ी, ब्रिटेन आने के लिए करना होगा ये काम
ईयू आगंतुकों की मुश्किल बड़ी, ब्रिटेन आने के लिए करना होगा ये काम
Share:

एक अहम मामले को लेकर सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने कहा है कि ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन आने के लिए यूरोपीय यूनियन (EU) के लोगों को भी पहले इलेक्ट्रॉनिक मंजूरी लेनी होगी. वर्तमान में यूरोपीय देशों के नागरिकों को ब्रिटेन में प्रवेश के लिए सिर्फ पहचान पत्र की आवश्यकता होती है. कंजरवेटिव पार्टी द्वारा प्रस्तावित नियमों के तहत अब यात्रा से पहले यूरोपीय आंगतुकों को न केवल पासपोर्ट लेना होगा बल्कि उन्हें ऑनलाइन फार्म भी भरना होगा.

TikTok ने बदल डाली इस 23 वर्षीय युवती की जिंदगी, आज किसी सेलिब्रिटी की तरह जीती है लाइफ

अपने बयान में ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने रविवार को यहां कहा, जब लोगों ने 2016 में ब्रेक्जिट के लिए मतदान किया था तो उन्होंने सीमाओं का नियंत्रण वापस लेने के लिए भी वोट दिया था. ब्रेक्जिट के बाद हम ऑस्ट्रेलियाई शैली के तहत अंकों पर आधारित आव्रजन प्रणाली शुरू करेंगे और ब्रिटेन की सुरक्षा को मजबूत करने के बारे में कदम उठाएंगे. वीजा के बिना आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल अथॉराइजेशन (ETA) सिस्टम शुरू किया जाएगा. इस प्रणाली में आगंतुक अपना विवरण ऑनलाइन भर सकेंगे. प्रस्तावित नियमों के तहत आंगतुकों को अपने आपराधिक इतिहास के साथ ही बायोमीट्रिक डाटा भी देना होगा.

World Disability Day: जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व विकलांगता दिवस

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि अगर यह नए नियम लागू होते हैं तो ब्रिटेन में प्रवेश के लिए यूरोपीय आइडी-कार्ड मान्य नहीं होंगे. कंजरवेटिव पार्टी का यह एलान विपक्षी लेबर पार्टी के प्रमुख नेता जेरेमी कॉर्बिन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूरोपीय लोगों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाना संभव नहीं होगा क्योंकि ब्रिटेन और यूरोप के लोगों के बीच पारिवारिक संबंध हैं.

जॉर्डन में शॉट सर्किट से लगी आग, 8 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जल्द होगी महिला न्यायाधीश की नियुक्ति, CJP खोसा ने दिए संकेत

बदहाली से गुजर रहे पाक को 'आज़ादी मार्च' ने दिया एक और झटका, खर्च हुए 15 लाख डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -