पूर्वोत्तर में सड़क, स्वास्थ्य इंफ्रा और चाय उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय बजट: CII
पूर्वोत्तर में सड़क, स्वास्थ्य इंफ्रा और चाय उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय बजट: CII
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को केंद्रीय बजट 2021 पेश किया। एफएम ने पूर्वोत्तर राज्यों के कल्याण के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। CII की उत्तर पूर्वी परिषद ने कहा कि केंद्रीय बजट के विभिन्न प्रावधानों से चाय उद्योग में सुधार के अलावा क्षेत्र की सड़क और स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को बढ़ावा मिलेगा।

CII NE काउंसिल, अभिजीत बरूआ ने कहा कि बजट में कई अच्छी खबरें थीं और CII की कई सिफारिशों को बजट प्रस्तावों में स्वीकार किया गया था। उन्होंने कहा कि असम और पश्चिम बंगाल के चाय उद्योग के श्रमिकों के लिए 1,000 करोड़ रुपये का प्रावधान है। बरोआ ने आगे कहा कि असम में सड़क क्षेत्र में सुधार के साथ 34,000 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के 1,300 किलोमीटर के निर्माण का वादा किया जाएगा। 

चाय बागान मालिकों की शीर्ष संस्था टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएआई) बजट प्रस्तावों के बारे में आशावादी है। ताई ने कहा कि स्वास्थ्य और कल्याण ’और’ मानव पूंजी को फिर से मजबूत करने ’पर जोर दिया गया है, जिसे बजट -2021 प्रस्तावों के छह स्तंभों के रूप में रेखांकित किया गया है, यह सभी समावेशी साबित होगा और उद्योग को इनसे लाभ होगा। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को संघ को व्यावहारिक, लोगों के अनुकूल और विकासोन्मुख बताया। असम के मुख्यमंत्री ने अगले तीन वर्षों में राज्य में 1,300 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए बजट में 34,000 करोड़ रुपये के आवंटन के लिए केंद्र को धन्यवाद दिया।

धोनी ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, बने IPL में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी

'आत्मनिर्भर' को ऑक्सफोर्ड लैंग्वेजेस ने वर्ष 2020 के हिंदी शब्द के रूप में किया नामित

बिहार में अपराधी बेख़ौफ़, घर के पास ही एक मजदुर को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -