यूनिसेफ ने अफ्रीका में कोविड वैक्सीन में सुधार के लिए अभियान शुरू किया

 

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने अफ्रीका में कोविड -19 टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के लिए आठ सप्ताह का अभियान शुरू किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यूनिसेफ ने बुधवार को पहली बार यू-रिपोर्ट चैलेंज की घोषणा की, जो रवांडा में COVAX द्वारा अपनी अरबों की खुराक देने के एक सप्ताह बाद आती  है। इस चुनौती में अफ्रीका के सभी 13.3 मिलियन यू-रिपोर्टर्स को अशिक्षित लोगों को टीकाकरण लाने में सहायता करने के लिए कहा गया है।

केन्या की राजधानी नैरोबी में जारी एक बयान के अनुसार, गिव इटशॉट परियोजना का उद्देश्य युवाओं को अपने समुदाय के योग्य लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करना है, ताकि वे केन्या की राजधानी नैरोबी में जारी एक बयान के अनुसार, कोविड के टीकाकरण में पहुंच और विश्वास बढ़ा सकें।

यू-रिपोर्ट एक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो दुनिया भर के युवाओं को उनके लिए महत्वपूर्ण समस्याओं में शामिल होने और बोलने की अनुमति देता है। यू-रिपोर्ट एसएमएस, फेसबुक मैसेंजर, वाइबर, टेलीग्राम और व्हाट्सएप के साथ काम करती है और वर्तमान में काम कर रही है। दुनिया भर के 88 देशों में 19.3 मिलियन यू-रिपोर्टर हैं।

यूनिसेफ के अनुसार, कोविड की जानकारी और वकालत संदेशों को एसएमएस, फेसबुक मैसेंजर और अन्य संचार चैनलों के माध्यम से पैक और भेजा गया है।

यूनिसेफ के अनुसार "यू-रिपोर्ट गिव इटशॉट चैलेंज" को आठ सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया जाएगा और शुरुआत में छह अफ्रीकी देशों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

तालिबान सरकार ने मीडिया आउटलेट्स के लिए सम्मेलन आयोजित करना अवैध बना दिया

उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर दो कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

मास्को की चिंताओं पर अमेरिका ने भेजा लिखित जवाब : ब्लिंकन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -