अगर दुर्भाग्य न छोड़ रहा है पीछे तो शनिवार का करें ये अचूक उपाय
अगर दुर्भाग्य न छोड़ रहा है पीछे तो शनिवार का करें ये अचूक उपाय
Share:

कभी-कभी न चाहते हुए भी जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। भाग्य बिल्कुल भी साथ नहीं देता साथ ही दुर्भाग्य निरन्तर पीछा करता रहता है फिर भी यह दुर्भाग्य साथ नहीं छोड़ता है जितना भी कमाते है उतना सब खर्च  हो जाता है आप पैसा बचाने के पक्ष में हैं और अधिक से अधिक धन कमाने के बाद भी कुछ बचा नहीं पा रहे हैं और घर में बरकत नही हो पा रही है और धन कि आगमन कि जगह खर्च ज्यदा हो रहा है तो आज हम आपके दुर्भाग्य,गरीबी ,और दरिद्रता को दूर करने के अचूक उपाय.

घर के मंदिर में चांदी के बर्तन नहीं रखने चाहिए, यह पितरो के प्रतीक है घर के मंदिर में देवता और पितृ कि पूजा एक साथ नहीं की  जाती है अपने मंदिर में पितृ कि तस्वीर भी नहीं रखनी चाहिये तथा एक साथ दोनों को नहीं पूजना चाहिये.

किसी दुकान से जाकर एक ताला ले आये लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें  ताले को जांचने के लिए भी न खोलें , इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें,शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर में रख दे और पीछे न देखे जब भी कोई उस ताला को खोलेगा तब आपकी  किस्मत का ताला भी खुल जायगा.

सरसों के तैल में सिके डाले गेहूँ के आटे में पुराने गुड़ से तैयार सात पूये, सात मदार, आक के पुष्प, सिंदूर, आटे से तैयार सरसों के तैल का रूई की बत्ती से जलता दीपक, अरण्डी के पत्ते पर रखकर शनिवार की रात्रि में किसी चौराहे पर रख आये और पीछे न देखे ऐसा करने से भी लाभ होता है.

हर रोज़ हनुमान जी का पूजन करे व हनुमान चालीसा का पाठ करें प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढायें  अपनी पहनी हुई एक जोडी चप्पल किसी गरीब को एक बार दान करें सिन्दूर लगे हनुमान जी की मूर्ति का सिन्दूर लेकर सीता जी के चरणों में लगाएँ।और माता सीता से प्रथना करे ऐसा कुछ दिन तक करने से दुःख दूर होता है और माता सीता हर मनो कामना पूरी करती है.

सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त से पहले इसे करना है एक रोटी लें। इस रोटी को अपने ऊपर से 31 बार उतार ले,रोटी को उतारते समय यह मन्त्र का उच्चारण भी करें( ॐ लक्ष्मी नारयण नम; ) और उस रोटी को गाय को खिलाये यह उपाए सात शुक्रवार करे ,कभी भी जाने अनजाने में भी झाड़ू को पैर नहीं लगाना चहिये इसे लक्ष्मी का अपमान होता है.

हमेशा झाड़ू साफ़ रखना चहिये ,ज्यादा पुरानी झाड़ू को घर में न रखें,झाड़ू को कभी जलाना नहीं चाहिए शनिवार को पुरानी झाड़ू बदल देना चाहिए घर के मुख्य दरवाजा के पीछे एक छोटी झाड़ू टांगकर रखना चाहिए इससे घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

सवा पांच किलो आटा एवं सवा किलो गुड़ लें। दोनों का मिश्रण कर रोटियां बना लें। गुरुवार के दिन सायंकाल गाय को खिलाएं। तीन गुरुवार तक यह कार्य करने से दरिद्रता दूर हो जाती है -

शनिवार को शाम को तेल का दीपक पीपल पर रखे और शनि देव को भी चढ़ने से भी दरिद्रता दूर होती है और माँ लक्ष्मी आगमन होता है.

अगर पेसे नहीं बच रहे तो करे यह उपये मंगलवार के दिन लाल चंदन,लाल गुलाब के फूल तथा रोली लें. इन सब चीजों को लाल कपड़े में बांधकर एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें और रोज धूपबत्ती किया करें  एक सप्ताह के बाद उनको घर के तिजोरियों में रख दें, धन से जुडी आप किहर  इच्छा पूरी होगी.

हर शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें,अगले दिन उस तेल में उडद की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाने से गरीबी दूर होती है और धन का आगमन होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -