चीन की बेरोजगारी दर में बढ़ोतरी
चीन की बेरोजगारी दर में बढ़ोतरी
Share:

बीजिंग : चीन की अर्थव्यवस्था की चाल इन दिनों कुछ अच्छी नही देखने को मिल रही है. जहाँ एक तरफ यहाँ के बाजारों में मांग में गिरावट देखने को मिल रही है वहीँ यहाँ की सरकार भी इस विषय में चिंतित दिखाई दे रही है. अब इस नरमी को देखते हुए यह भी कहा जा रहा है कि यहाँ पर बेरोजगारी दर भी हाल ही में बढ़ती हुई देखने को मिल रही है.

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि सरकारी क्षेत्र और निजी क्षेत्र भी कर्मचारियों की छंटनी के बारे में विचार कर रहे है. हाल ही में जारी एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है की सितम्बर माह के दौरान यहाँ बेरोजगारी का अनुपात बढ़कर 4.05 फीसदी पर पहुँच गया है जोकि जून माह के अंत में 4.04 फीसदी देखा गया था.

लेकिन इस मामले में मानव संसाधान और सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ली झोंग का कहना है की चीन सरकार के द्वारा वर्ष के शुरूआती 9 माह के दौरान 1 करोड़ 6 लाख 60 हजार रोजगार पैदा किये गए है और साथ ही अभी और भी अवसर बनाने के बारे में विचार किया जा रहा है. ताकि जल्द से जल्द बेरोजगारी की दर को नीचे लाया जा सके. एक रिपोर्ट से ही यह बात सामने आई है कि 9 महीनों में नौकरियों में 5 फीसदी की कमी देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -