दाऊद के वकील ने सबूतों को नकारा
दाऊद के वकील ने सबूतों को नकारा
Share:

नई दिल्ली : 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट के दोषी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फोटो और दस्तावेज सामने आने से पाकिस्तान बेनकाब हुआ और तभी से राजनीतिक माहोल गर्म हो गया है, लेकिन दाऊद परिवार के वकील श्याम केसवानी ने इन सबूतों की सत्यता पर ही सवाल खड़े किए हैं. केसवानी ने इन दस्तावेजों पर सवाल उठाते हुए कहा कि "क्या भारतीय जांच एजेंसियों ने इन दस्तावेजों की सही तरह से जांच की है? क्या ये असली दस्तावेज हैं?"

उन्होंने कहा कि हम भारतीय जांच एजेंसियों के बारे में बात न ही करें तो बेहतर है. केसवानी का कहना है कि अगर पाकिस्तान ने इन सबूतों को खारिज कर दिया तो दाऊद को आप कैसे पकड़ पाएंगे. श्याम केसवानी ने कहा कि जब दाऊद ने मुंबई वापस लौटने की इच्छा जाहिर की थी, तब केंद्र सरकार ने क्यों मना किया था. क्या भारतीय एजेंसियां उसके साथ अबू सलेम की तरह कॉन्ट्रैक्ट कर पाएगी?

क्या है मामला?

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने के सबूत भारत सरकार के हाथ लगे हैं. यह खुलासा एक अखबार ने किया. हाल ही में दाऊद की फोटो मिली है, इन फ़ोटोज़ में दाऊद क्लीनशेव दिख रहा है और उसके चेहरे पर झुर्रियां भी नज़र आ रहीं हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ को दाऊद की 2012 की एक फोटो, 3 पाकिस्तानी पासपोर्ट और दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख के नाम पर बिजली का बिल भी मिला है.

ये बिल एजेंसियों को मिला है, बिल अप्रैल 2015 का है. इसमें D-13, ब्लॉक -4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, सेक्टर- 5, क्लिफ्टन का पता लिखा हुआ है. यहां दाऊद अपनी पत्नी, बेटे मोइन नवाज, बेटी माहरुख, मेहरीन और माजिया के साथ रहते हैं. इन सबूतों के अनुसार दाऊद का परिवार पाकिस्तान से दुबई का सफ़र कई बार कर चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -