संयुक्त राष्ट्र ने यमन से यूएई के जहाज की जब्ती पर अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र ने यमन से यूएई के जहाज की जब्ती पर अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: यमन में हौथी मिलिशिया द्वारा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक जहाज को जब्त करने के बाद, संयुक्त राष्ट्र ने सबसे अधिक सावधानी बरतने की अपील की है।

हालांकि परिस्थितियां अज्ञात हैं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संगठन चिंता के साथ जब्ती की रिपोर्ट की निगरानी कर रहा है। "हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार समुद्री नेविगेशन अधिकारों और दायित्वों का सम्मान करने के महत्व को रेखांकित करते हैं," उन्होंने कहा।

बयान में कहा गया है, "इस क्षेत्र में शामिल सभी दलों और देशों से अधिकतम विवेक का प्रदर्शन करने और कोई भी कार्रवाई करने से परहेज करने का आग्रह किया गया है।" प्रवक्ता के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र ने "यमनी दलों को सचिव-विशेष जनरल के दूत (स्वीडिश राजनयिक हैंस ग्रंडबर्ग) के साथ जुड़ने और राजनीतिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लक्ष्य के साथ उनके मध्यस्थता प्रयासों को समाप्त करने के लिए एक व्यापक, बातचीत से निपटने के लिए अपना आह्वान दोहराया।"

हौथी मिलिशिया ने लाल सागर में यमन के तट से संयुक्त अरब अमीरात नौसेना के एक जहाज को जब्त करने का दावा किया है। सोमवार को, मिलिशिया के प्रवक्ता येह्या सरिया ने दावा किया, "यूएई जहाज सैन्य उपकरण रखता है और बिना अनुमति के यमनी क्षेत्रीय जलमार्ग में प्रवेश करता है।"

दूसरी ओर, यमन में हौथी मिलिशिया से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने एक बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के झंडे वाले जहाज पर मिलिशिया ने हमला किया और उसे जब्त कर लिया।

अध्ययन से पता चलता है कि ओमिक्रोन ,डेल्टा से कम गंभीर है: फौसी

तालिबान ने भीषण हिमपात और बारिश के कारण आपातकाल की घोषणा की

ईरान के शीर्ष वार्ताकार का कहना है कि वियना में परमाणु वार्ता सकारात्मक है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -