संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने किया टीकों के उचित वितरण का आह्वान
संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने किया टीकों के उचित वितरण का आह्वान
Share:

कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए कई काउंट्री ने कोरोना वैक्सीन विकसित की है। हालांकि, अभी भी 130 राष्ट्र हैं जिन्हें एक भी खुराक नहीं मिली है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने महामारी के बीच कोरोना वैक्सीन के वैश्विक वितरण की आलोचना की है। एक ऑनलाइन बैठक में, गुटेरेस ने आलोचना की कि महामारी के बीच "बेतहाशा असमान और अनुचित" वैक्सीन के वैश्विक वितरण को क्या कहते हैं। 

उन्होंने कहा कि सिर्फ 10 देशों ने सभी टीकों में से 75 प्रतिशत का प्रशासन किया है, जबकि 130 से अधिक ने एक भी खुराक नहीं ली है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों से कॉवैक्स सुविधा, विश्व स्वास्थ्य संगठन और अन्य निकायों द्वारा चलाए जा रहे ढांचे का समर्थन करने का अनुरोध किया ताकि कोरोना वैक्सीन का उचित वितरण सुनिश्चित किया जा सके। 

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ट्विटर पर लिखा, "कोरोना टीकाकरण पर प्रगति बेतहाशा असमान और अनुचित है। दुनिया को तत्काल आवश्यक शक्ति, विशेषज्ञता और उत्पादन क्षमता के साथ उन सभी को एक साथ लाने के लिए एक वैश्विक टीकाकरण योजना की आवश्यकता है। मैं जुटाने के लिए तैयार हूं। इस प्रयास के समर्थन में पूरा @UN सिस्टम।" उन्होंने टीकों के समान वितरण के लिए एक वैश्विक टीकाकरण योजना बनाने का भी आह्वान किया। इस बीच, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, वैश्विक स्तर पर 109,901,090 कोरोना मामले और 2,430,096 मौतें हुई हैं।

नाइजीरिया में हुए स्कूल पर हमले की संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने की निंदा

ब्राजील में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 6,766 संक्रमित केस

सतहों को कीटाणुरहित करने के लिए ओजोन गैस का किया जा सकता है उपयोग: इजरायली अनुसंधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -